A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ..इस कारण यहां पैदा हो रहे हैं विचित्र बच्चे

..इस कारण यहां पैदा हो रहे हैं विचित्र बच्चे

जहां पर अभी तक एक ही गांव के 24 से ज्यादा बच्चे एलियन की तरह पैदा हो चुके है। साथ ही जिनकी कुछ ही घंटों में मौत हो जाती हैं। जिसके बारें में सूचना चिकित्सा विभाग को दी जा चुकी है, लेकिन अभी वहां पर कोई परीक्षण करने के लिए नहीं पंहुचा हैं। जानिए आखिर

baby- India TV Hindi baby

नई दिल्ली: अगर किसी घर में इंसान की शक्ल के बच्चे पैदा न होकर अजीब शक्ल के बच्चे पैदा हो तो चारों तरफ एक खौफ फैल जाता है, लेकि अगर हम आपसे कहे कि एक जगह पर ऐसे कई बच्चे जन्म ले रहे है। जो देखने में किसी एलियन की तरह लगते है। जिनको देखकर लोगों के मन में डर बैठ गया हो। लेकिन ऐसी घटना देश के एक जगह पर घट रही हैं।

ये भी पढ़े-

जहां पर अभी तक एक ही गांव के 24 से ज्यादा बच्चे एलियन की तरह पैदा हो चुके है। साथ ही जिनकी कुछ ही घंटों में मौत हो जाती हैं। जिसके बारें में सूचना चिकित्सा विभाग को दी जा चुकी है, लेकिन अभी वहां पर कोई परीक्षण करने के लिए नहीं पंहुचा हैं। जानिए आखिर मामला क्या हैं।

राजस्थान के जलोर के जसवंतपरा राजकीय अस्पताल में आए दिन विचित्र बच्चे पैदा हो रहे है। हाल में ही एक ऐसे बच्चे ने जन्म लिया जो कि 24वां मामला हैं। इस कारण लोग इतने डर गए है कि  कोई भी प्रेग्नेंट महिला और उसके परिवार वाले यहीं सोचने लगते है कि कही उसका भी बच्चा ऐसा ही न हो।

इस बारें में यहां के डॉक्टर कह रहे है कि इन विचित्र बच्चों का दिमाग की जगह बिल्कुल खाली था। इसके साथ ही इन बच्चों के आंख, कान, नाक दोनों ओर थे। जो कि जन्म के थोड़े से समय के बाद ही दम तोड़ दिया था।

डाक्टरों के अनुसार इसका कारण फोसिक एसिड की कमी
इस विचित्र बीमारी के बारें में डॉक्टर सुमेर सिंह भाटी का कहना है कि इन बच्चों का जन्म का मुख्य कारण फोसिक एसिड हैं। जिसके कारण ये जन्म ले रहे है और कुछ ही समय बाद इनकी मौत हो जाती हैं।

Latest India News