Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान ने चीन के साथ मसूद अजहर के मुद्दे पर चर्चा की, कहा- हमने एक-दूसरे को सभी मुद्दों पर विश्वास में लिया

पाकिस्तान ने चीन के साथ मसूद अजहर के मुद्दे पर चर्चा की, कहा- हमने एक-दूसरे को सभी मुद्दों पर विश्वास में लिया

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि उन्होंने करीबी सहयोगी चीन के साथ मसूद अजहर के मुद्दे पर चर्चा की है।

Discussed Azhar issue with China: Pak Foreign Minister Qureshi- India TV Hindi Discussed Azhar issue with China: Pak Foreign Minister Qureshi

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि उन्होंने करीबी सहयोगी चीन के साथ मसूद अजहर के मुद्दे पर चर्चा की है। चीन ने हाल ही में पाकिस्तान स्थित संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को "वैश्विक आतंकवादी" घोषित करने के प्रस्ताव को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चौथी बार अड़ंगा लगाया था। कुरैशी दोनों देशों के बीच पहली सामरिक द्विपक्षीय बैठक में शिरकत करने के बाद बृहस्पतिवार को चीन से लौटे हैं।

उन्होंने चीन के विदेश मंत्री वांग यी से मुलाकात के बाद कहा, "हमने एक-दूसरे को सभी मुद्दों पर विश्वास में लिया है। कभी-कभी वे हमारा मार्गदर्शन करते हैं और कभी-कभी वे हमारी बात सुनकर अपनी नीति बदल देते हैं।"

कुरैशी ने कहा कि उन्होंने जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख अजहर को लेकर चीन के साथ चर्चा की है, जिसने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अजहर के खिलाफ फ्रांस, अमेरिका और ब्रिटेन के एक प्रस्ताव को रोकने के अपने अधिकार का इस्तेमाल किया। कुरैशी ने कहा कि अजहर के मुद्दे पर चीन के साथ चर्चा जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पुलवामा हमले पर भारत की ओर से मिले डॉजियर की विषय-वस्तु का विश्लेषण कर रहा है।

Latest India News