A
Hindi News भारत राष्ट्रीय घरेलू विमान सेवा बहाल होने के बाद 11 उड़ानें 732 यात्रियों को लेकर जम्मू कश्मीर के 2 शहरों में पहुंचीं

घरेलू विमान सेवा बहाल होने के बाद 11 उड़ानें 732 यात्रियों को लेकर जम्मू कश्मीर के 2 शहरों में पहुंचीं

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन में दो महीने बंद रहने के बाद घरेलू उड़ान सेवा बहाल होने पर सोमवार को 11 उड़ानें 732 यात्रियों को लेकर जम्मू और श्रीनगर पहुंचीं।

Domestic operations resume: 11 flights with 732 passengers reach twin cities of Jammu and Kashmir- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Domestic operations resume: 11 flights with 732 passengers reach twin cities of Jammu and Kashmir

जम्मू/श्रीनगर: कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन में दो महीने बंद रहने के बाद घरेलू उड़ान सेवा बहाल होने पर सोमवार को 11 उड़ानें 732 यात्रियों को लेकर जम्मू और श्रीनगर पहुंचीं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि छह उड़ानें करीब 562 यात्रियों को लेकर श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचीं जबकि पांच उड़ानें 170 यात्रियों को लेकर जम्मू हवाई अड्डे पर उतरीं। ये लोग देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे हुए थे। 

प्रवक्ता के अनुसार श्रीनगर हवाई अड्डे पर सुबह सात बजकर 25 मिनट पर एयर एशिया की उड़ान के उतरने के साथ ही यह आगमन प्रारंभ हुआ। विमान से हवाई अड्डे पर उतरने पर सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की गयी और उनके नमूने लिये गये। प्रवक्ता के मुताबिक जम्मू हवाई अड्डे पर पहली उड़ान सुबह आठ बजकर 51 मिनट पर 31 यात्रियों को लेकर पहुंची। उसके बार चार और उड़ानें निर्धरित समय पर पहुंचीं। यह उड़ान परिचालन बहाली का प्रतीक है। 

देश में कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए 25 मार्च से यात्री उड़ान सेवा निलंबित कर दी गई थी। पिछले सप्ताह प्रशासन ने कहा था कि जम्मू हवाई अड्डे पर सभी यात्रियों को पहले अनिवार्य कोविड-19 जांच से गुजरना होगा और जांच रिपोर्ट आने तक उन्हें प्रशासनिक रूप से पृथकवास में रखा जाएगा। 

Latest India News