A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अपने जन्मदिन से पहले CM कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिया यह बड़ा आदेश

अपने जन्मदिन से पहले CM कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिया यह बड़ा आदेश

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं अन्य लोगों से अपील की है कि 18 नवंबर को उनके जन्मदिन के अवसर पर कहीं किसी प्रकार का बैनर, पोस्टर, होर्डिंग्स, फ्लेक्स आदि ना लगाया जाए...

<p>kamal nath</p>- India TV Hindi kamal nath

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं अन्य लोगों से अपील की है कि 18 नवंबर को उनके जन्मदिन के अवसर पर कहीं किसी प्रकार का बैनर, पोस्टर, होर्डिंग्स, फ्लेक्स आदि ना लगाया जाए। कमलनाथ ने ट्वीट किया है, ‘‘18 नवम्बर को मेरे जन्मदिन पर कोई बैनर, पोस्टर, होर्डिंग्स, फ्लेक्स आदि ना लगाएं। लोग, संस्थाएं और कार्यकर्ता इस तरह के प्रचार से दूर रहें।’’

मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने बताया कि कमलनाथ अपने जन्मदिन पर बाबा केदारनाथ के दर्शन करेंगे और प्रदेशवासियों की समृद्धि तथा ख़ुशहाली की कामना करेंगे। बाबा केदारनाथ मंदिर के पट अभी बंद है और उनकी पालकी गुप्तकाशी में है, कमलनाथ वहीं दर्शन करेंगे।

इसी बीच, मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता भूपेन्द्र गुप्ता ने बताया कि कमलनाथ ने यह अपील जनहित में किया है ताकि उनके जन्मदिन पर होर्डिंग, पोस्टर या बैनर लगाकर सड़कों को खराब ना किया जाए। उन्होंने कहा कि इसके अलावा, कमलनाथ अनावश्यक खर्च के खिलाफ हैं। उनका मानना है कि पोस्टरों और होर्डिंग पर होने वाले अनावश्यक खर्च का उपयोग मानव सेवा और परोपकार के कार्यों में करना चाहिए।

गुप्ता ने बताया कि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ का जन्मदिन सोमवार को मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय स्थित सभाकक्ष में मनाया जाएगा। इस अवसर पर सभाकक्ष में रक्तदान एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर भी लगाया जाएगा।

मालूम हो कि कमलनाथ ने हाल ही में प्रदेश की खूबसूरती बिगाड़ने और यातायात में बाधा बनते व दुर्घटनाओं को खुला न्योता देने वाले अवैध होर्डिंगों को हटाने के निर्देश दिए हैं।

Latest India News