A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली: सिर्फ 12 दिनों में तैयार हुआ DRDO का 1000 बिस्तरों का अस्पताल, देखने पहुंचे अमित शाह

दिल्ली: सिर्फ 12 दिनों में तैयार हुआ DRDO का 1000 बिस्तरों का अस्पताल, देखने पहुंचे अमित शाह

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन DRDO ने मात्र 12 दिनों के भीतर 1000 बिस्तरों वाला एक अस्थाई कोविड19 अस्पताल खड़ा कर दिया।

DRDO- India TV Hindi Image Source : INDIA TV DRDO

दिल्ली में कोरोना के मामले एक लाख के करीब हैं। इस बीच रक्षा मंत्रालय के तहत आने वाले डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन DRDO ने मात्र 12 दिनों के भीतर 1000 बिस्तरों वाला एक अस्थाई कोविड19 अस्पताल खड़ा कर दिया। इस अस्पताल में 250 आईसीयू बैड भी हैं। रविवार को अमित शाह ने दिल्ली कैंट में डीआरडीओ द्वारा निर्मित सरदार वल्लभ भाई पटेल COVID19 अस्पताल का दौरा किया। इस मौके पर अमित शाह के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन,दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल और DRDO अध्यक्ष जी सतीश रेड्डी भी मौजूद थे। 

इस मौके पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि DRDO,गृह मंत्रालय,टाटा सन्स और कई ऑर्गनाइजेशन के सहयोग से ही ये कोरोना अस्पताल बना है। इस अस्पताल को सिर्फ 12 दिन में तैयार किया गया है। ये अपने आप में परफेक्ट अस्पताल है यहां सभी सुविधाएं दी गई है। WHO की गाइडलाइंस को ध्यान में रखकर के ही इस अस्पताल को बनाया गया है। 

Image Source : DRDODRDO

Image Source : DRDODRDO

अस्पताल का दौरा कर बाहर निकले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा ​कि दिल्ली में अब बिस्तरों की कोई कमी नहीं है। हमारे पास अब 15000 से ज्यादा बिस्तर हैं जिसमें से 5300 फिलहाल भरे हैं। दिल्ली में आईसीयू बैड भी भरपूर है। दिल्ली में यदि कोरोना के मामलों में तेजी आती है तो ये आईसीयू बैड बहुत कारगर साबित होंगे। 

Image Source : DRDODRDO

Latest India News