A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जिस दिन जम्मू में ड्रोन अटैक हुआ उस दिन भारतीय दूतावास के ऊपर भी पाकिस्तान ने उड़ाया था ड्रोन!

जिस दिन जम्मू में ड्रोन अटैक हुआ उस दिन भारतीय दूतावास के ऊपर भी पाकिस्तान ने उड़ाया था ड्रोन!

सूत्रों के अुसार जिस समय 26 जून की रात को जम्मू में ड्रोन अटैक हुआ था, पाकिस्तान में स्थित भारतीय दूतावास के ऊपर ड्रोन भी उसी समय पर देखा गया था

<p>26 जून को जम्मू में...- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) 26 जून को जम्मू में स्थित एयरफोर्स बेस पर ड्रोन अटैक हुआ था

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ पाकिस्तान ड्रोन अटैक का नया षडयंत्र अपना रहा है। इंडिया टीवी को सूत्रों से पता चला है कि जिस दिन जम्मू में एयरफोर्स के बेस पर ड्रोन अटैक हुआ था उसी दिन पाकिस्तान में स्थित भारतीय दूतावास के ऊपर भी ड्रोन उड़ता हुआ देखा गया था। सूत्रों के अनुसार भारत ने इसपर कड़ी आपत्ति जताई है और पाकिस्तान से इसपर कार्रवाई करने के लिए कहा है। सूत्रों के अुसार जिस समय 26 जून की रात को जम्मू में ड्रोन अटैक हुआ था, पाकिस्तान में स्थित भारतीय दूतावास के ऊपर ड्रोन भी उसी समय पर देखा गया था। 

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारतीय क्षेत्र में घुसने का प्रयास कर रहे एक संदिग्ध पाकिस्तानी निगरानी ड्रोन पर शुक्रवार को गोलीबारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बीएसएफ के सतर्क जवानों ने तड़के चार बजकर 25 मिनट पर जम्मू के बाहरी क्षेत्र में स्थित अरनिया सेक्टर में संदिग्ध ड्रोन को देखा। इसे गिराने के लिए सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने आधा दर्जन गोलियां चलाई जिसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की ओर लौट गया। 

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘बल के चौकन्ना जवानों ने आज अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने का प्रयास कर रहे पाकिस्तान के एक छोटे ड्रोन पर गोलीबारी की। गोलीबारी की वजह से ड्रोन तुरंत ही लौट गया।’’ उन्होंने बताया कि ड्रोन इलाके की निगरानी करने के लिए आया था। रविवार को यहां स्थित भारतीय वायुसेना के स्टेशन पर ड्रोन हमले के बाद से जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं। 

26 जून की रात जम्मू हवाई अड्डा परिसर में स्थित वायुसेना स्टेशन पर विस्फोटकों से लदे ड्रोन गिराए गए थे। अधिकारियों का कहना था कि ऐसा शायद पहली बार हुआ है कि पाकिस्तान के संदिग्ध आतंकवादियों ने हमले में मानवरहित यान का इस्तेमाल किया है। इसके बाद सोमवार, मंगलवार और बुधवार को भी जम्मू के विभिन्न इलाकों में रात के वक्त महत्वपूर्ण सैन्य प्रतिष्ठानों के ऊपर ड्रोन उड़ते नजर आए थे।

Latest India News