A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान से भारतीय सीमा में फिर घुसा ड्रोन, BSF ने की फायरिंग

पाकिस्तान से भारतीय सीमा में फिर घुसा ड्रोन, BSF ने की फायरिंग

ड्रोन को लेकर सीमा सुरक्षा बल की तरफ से कहा गया कि अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पार कर भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहा था लेकिन जैसे ही BSF के जवानों ने उसपर फायरिंग की तो वह तुरंत वापस लौट गया

<p>जम्मू के अरनिया...- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) जम्मू के अरनिया से्कटर में शुक्रवार सुबह एक ड्रोन देखा गया है

जम्मू। पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा के अंदर फिर से एक ड्रोन भेजा गया है, जम्मू के अरनिया सेक्टर में शुक्रवार सुबह 4.25 बजे के बीच एक ड्रोन देखा गया। ड्रोन दिखते ही सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान मुस्तैद हो गए और उन्होंने ड्रोन पर फायरिंग शुरू कर दी। BSF के जवानों की तरफ से ड्रोन पर 10-15 राउंड फायर किए गए हैं। बताया जा रहा है कि ड्रोन पाकिस्तान का सर्विलांस ड्रोन था। 

ड्रोन को लेकर सीमा सुरक्षा बल की तरफ से कहा गया कि अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय  बॉर्डर पार कर भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहा था लेकिन जैसे ही BSF के जवानों ने उसपर फायरिंग की तो वह तुरंत वापस लौट गया। बीएसएफ के अनुसार ड्रोन भारतीय सीमा के अंदर जासूसी करने के लिए आया था। 

जम्मू में भारतीय वायु सेना के स्टेशन पर शनिवार देर रात दो ड्रोन से विस्फोटक गिराए गए थे, जिसमें दो जवान मामूली रूप से घायल हो गए थे। पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों का देश के किसी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान पर इस तरह का यह पहला ड्रोन हमला है। पहला विस्फोट शनिवार देर रात एक बजकर 40 मिनट के आसपास हुआ, जबकि दूसरा विस्फोट उसके छह मिनट बाद हुआ। 

 वायु सेना स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले की जांच मंगलवार को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को सौंप दी गई। भारतीय वायुसेना स्टेशन पर अपनी तरह के ऐसे पहले आतंकवादी हमले की जांच एनआईए को सौंपने का फैसला गृह मंत्रालय ने किया। गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू वायु सेना स्टेशन पर हमले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है। 

Latest India News