A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में कोहरे की वजह से कई रेलगाड़ियां प्रभावित

दिल्ली में कोहरे की वजह से कई रेलगाड़ियां प्रभावित

दिल्ली में सोमवार सुबह न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री नीचे है।

Due to fog in Delhi many trains affected- India TV Hindi Due to fog in Delhi many trains affected

नई दिल्ली: दिल्ली में सोमवार सुबह न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री नीचे है। उत्तरी भारत में हल्के कोहरे के कारण करीब 69 रेलगाड़ियां निर्धारित समय से देरी से पहुंची, 22 के समय में परिवर्तन किया गया है और आठ रेलगाड़ियों को रद्द करना पड़ा। (कृष्णा नदी हादसे में मरे लोगों के लिए पीएम मोदी ने जताया शोक)

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा, "सुबह मध्यम स्तर के कोहरे के साथ दिनभर आसमान साफ रहेगा।" सुबह 8.30 बजे आद्र्रता 93 प्रतिशत और ²श्यता 400 मीटर दर्ज की गई। राजेंद्र नगर टर्मिनल-नई दिल्ली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस में 24 घंटे से अधिक, जबकि सीतामढ़ी-आनंद विहार लीचवी एक्सप्रेस में 25 घंटे से अधिक की देरी हुई।

रद्द की गई ट्रेनों में नई दिल्ली-वाराणासी महामना एक्सप्रेस, दिल्ली-आजमगढ़ कैफियत एक्सप्रेस, आनंद विहार-मऊ एक्सप्रेस, श्रीगंगानगर-दिल्ली इंटरसिटी, दिल्ली-फजलिका इंटरसिटी, दिल्ली-अलीपुरद्वार महानंदा एक्सप्रेस और रैक्सुअल-दिल्ली सद्भावना एक्सप्रेस शामिल हैं।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) के मुताबिक, किसी भी उड़ान में देरी नहीं हुई और न ही किसी उड़ान को रद्द किया गया है। वहीं, रविवार का अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस रहा जो इस मौसम का औसत तापमान है जबकि न्यूनतम तापमान औसत से एक डिग्री नीचे 13 डिग्री सेल्सियस रहा था।

Latest India News