A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल प्रदेश में भूकंप, बिलासपुर, सोलन, मंडी और चंडीगढ़ तक महसूस किए गए झटके

हिमाचल प्रदेश में भूकंप, बिलासपुर, सोलन, मंडी और चंडीगढ़ तक महसूस किए गए झटके

शुक्रवार सुबह हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.2 आंकी गई है। मौसम विभाग के अनुसार भूकंप आज सुबह 4 बजकर 32 मिनट पर आया है।

<p>Earthquake </p>- India TV Hindi Earthquake 

शुक्रवार सुबह हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किये गये  हैं। रिक्‍टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.2 आंकी गई है। मौसम विभाग के अनुसार भूकंप आज सुबह 4 बजकर 32 मिनट पर आया है। भूंकप के झटके हिमाचल के मंडी और आसपास के इलाकों में महसूस किये गये हैं। 

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार भूकंप का केन्द्र बिलासपुर के पास ज़मीन से एक किलोमीटर नीचे था। इसके झटके बिलासपुर, सोलन, मंडी, रूपानगर और चंडीगढ़ तक महसूस किए गये हैं। किसी तरह के जानमाल के नुकसान की अभी तक कोई खबर नहीं है।

शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि भूकंप के झटके सुबह चार बजकर 32 मिनट पर महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र मंडी के पूर्वोत्तर में 10 किलोमीटर की गहराई में था। उन्होंने बताया कि निकटवर्ती इलाकों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। मंडी समेत हिमाचल प्रदेश के अधिकतर हिस्से उच्च भूकंपीय संवेदनशील क्षेत्र में आते हैं और क्षेत्र में भूकंप के हल्के झटके अकसर महसूस होते हैं। 

Latest India News