A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हरियाणा के रोहतक में फिर हिली धरती, लगातार दूसरे दिन लगे कम तीव्रता के भूकंप के झटके

हरियाणा के रोहतक में फिर हिली धरती, लगातार दूसरे दिन लगे कम तीव्रता के भूकंप के झटके

हरियाणा के रोहतक में लगातार दूसरे दिन धरती हिली है। 14 जून के बाद से 6 दिनों में 16वीं बार भारत के विभिन्न हिस्सों में भूकंप के झटके आए हैं।

<p>Earthquake</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Earthquake

हरियाणा के रोहतक में लगातार दूसरे दिन धरती हिली है। 14 जून के बाद से 6 दिनों में 16वीं बार भारत के विभिन्न हिस्सों में भूकंप के झटके आए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार हरियाणा के रोहतक में आज तड़के 5.37 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.3 आंकी गई। एनसीएस के अनुसार भूकंप का केंद्र रोहतक के पूर्व एवं दक्षिण पूर्व में था। बता दें कि रोहतक में कल भी भूकंप का झटका महसूस किया गया था। लेकिन इसकी तीव्रता कम थी।  

इंडियन सिस्मोलॉजी डिपार्टमेंट के अनुसार गुरुवार सुबह हरियाणा और अंडमान निकोबार ​में भूकंप के झटके महसूस किए गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार 4 बजकर 18 मिनट पर हरियाणा के रोहतक में भूकंप के झटके महसूस किए गए। यहां रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 2.1 आंकी गई। भूकंप का केंद्र हरियाणा के रोहतक जिले से 15 किमी. दक्षिण पूर्व में था। 

इसके कुछ ही घंटों के बाद अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भूकंप के झटके महसूस किए गए। सिस्मोलॉजी डिपार्टमेंट के अनुसार सुबह 7.32 बजे अंडमान निकोबार द्वीप समूह के कैंपबेल बे में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 4.8 महसूस की गई। प्राप्त जानकारी के अन2ुसार भूकंप का केंद्र कैंपबेल से 230 किमी. उत्तर पश्चिम में था। 

Latest India News