A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मिजोरम में 5.1 तीव्रता के भूंकप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

मिजोरम में 5.1 तीव्रता के भूंकप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

मिजोरम में रविवार को तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.1 तीव्रता मापी गई है। भूकंप का केंद्र आइजोल के 25 किमी पूर्व-उत्तर पूर्व में था।

Earthquake magnitude of 5.1 Richter scale, occurred 25 km east-northeast of Aizawl, Mizoram- India TV Hindi Image Source : FILE Earthquake magnitude of 5.1 Richter scale, occurred 25 km east-northeast of Aizawl, Mizoram

आइजोल: मिजोरम में रविवार को तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.1 तीव्रता मापी गई है। भूकंप का केंद्र आइजोल के 25 किमी पूर्व-उत्तर पूर्व में था। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने इसकी जानकारी दी। इससे पहले बृहस्पतिवार शाम को भी पूर्वोत्तर राज्यों में मध्यम तीव्रता वाले भूकंप का झटका महसूस किया गए थे जिसकी तीव्रता पांच थी। क्षेत्रीय भूगर्भ गतिविधि अध्ययन केंद्र के एक अधिकारी ने बताया था कि भूकंप का यह झटका रात साढ़े सात बजे 80 किलोमीटर की गहराई में महसूस किया गया था। अधिकारी ने बताया था कि भूकंप शिलांग के अलावा पूर्वोत्तर राज्यों के सभी बड़े शहरों में महसूस किया गया। राज्य पुलिस ने बताया कि मेघालय में इस भूकंप के कारण फिलहाल किसी नुकसान की खबर नहीं है। 

Latest India News