A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर, हिमाचल और पंजाब में महसूस हुए भूकंप के झटके, जानमाल का नुकसान नहीं

कश्मीर, हिमाचल और पंजाब में महसूस हुए भूकंप के झटके, जानमाल का नुकसान नहीं

कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। दुनियाभर में भूकंप की जानकारी रखने वाली एक स्वतंत्र एजेंसी EMSC के अनुसार भूकंप की तीव्रता 5.5 रही।

<p>प्रतीकात्मक तस्वीर</p>- India TV Hindi प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। दुनियाभर में भूकंप की जानकारी रखने वाली एक स्वतंत्र एजेंसी EMSC के अनुसार भूकंप की तीव्रता 5.5 रही। एजेंसी के मुताबिक, कश्मीर के श्रीनगर और उसके आसपास के इलाकों में भूकंप के झटके आए। भूकंप का केंद्र जमीन के 50 किलोमीटर नीचे उत्तर पश्चिम कश्मीर में रहा। EMSC के अनुसार भूकंप रात 10 बजकर 22 मिनट पर आया। भूकंप के झटकों को पाकिस्तान के कुछ इलाकों में भी महसूस किया गया।

बता दें कि इससे पहले 2 फरवरी को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.6 नापी गई थी। दिल्ली-एनसीआर के अलावा 2 फरवरी को श्रीनगर, इस्लामाबाद और पेशावर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। मंगलवार (5 फरवरी) को कश्मीर में आए भूकंप से पहले दिन में हिमाचल प्रदेश और पंजाब में भी भूकंप के झटके महसूस किया गए थे।

EMSC के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के शिमला और चंबा में शाम 7 बजकर 33 मिनट पर भूकंप आया। वहीं, पंजाब के अमृतसर में भी इसी वक्त पर भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। इस भूकंप का केंद्र जमीन के 10 किलोमीटर नीचे हिमाचल में था। वहीं भूकंप की तीव्रता 4.2 थी।

Latest India News