A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राहुल गांधी का इंटरव्यू आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा

राहुल गांधी का इंटरव्यू आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा

कांग्रेस के नव निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पहले इंटरव्यू के बाद ही चुनाव आयोग के निशाने पर आ गए हैं। गुजरात के एक स्थानीय चैनल को दिए इंटरव्यू को चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बताया है।

Rahul Gandhi- India TV Hindi Rahul Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस के नव निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पहले इंटरव्यू के बाद ही चुनाव आयोग के निशाने पर आ गए हैं। गुजरात के एक स्थानीय चैनल को दिए इंटरव्यू को चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बताया है।  चुनाव आयोग ने राहुल गांधी से 18 दिसंबर की शाम 5 बजे तक जवाब मांगा है। इतना ही चुनाव आयोग ने उस चैनल पर भी एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है जिसने राहुल गांधी का इंटरव्यू लिया।

आपको बता दें कि राहुल गांधी का इंटरव्यू प्रसारित होने के बाद बीजेपी ने इसे चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला बताते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी। बीजेपी का आरोप था कि राहुल गांधी ने वोटिंग से ठीक पहले यह इंटरव्यू एक रणनीति के तहत दिया है।

गुजरात में दूसरे और अंतिम चरण के मतदान के एक दिन पहले राहुल ने गुजराती समाचार चैनलों से बातचीत में विश्वास जताया कि कांग्रेस गुजरात में जीतेगी। उन्होंने कहा,‘‘ परिणाम ‘‘जबर्दस्त होंगे। हम न केवल बहुमत हासिल करेंगे बल्कि आप परिणामों से हैरान हो जाएंगे।’’ 

Latest India News