A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM मोदी से बोले केजरीवाल- दिल्ली में कंटेनमेंट जोन छोड़कर हर जगह आर्थिक गतिविधियां खोली जानी चाहिए

PM मोदी से बोले केजरीवाल- दिल्ली में कंटेनमेंट जोन छोड़कर हर जगह आर्थिक गतिविधियां खोली जानी चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इस पर लॉकडाउन और प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर चर्चा हुई। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी हिस्सों में आर्थिक गतिविधियां चलाने की मांग की।

<p>Arvind Kejriwal and PM Modi</p>- India TV Hindi Image Source : TWITTER Arvind Kejriwal and PM Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इस पर लॉकडाउन और प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर चर्चा हुई। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी हिस्सों में आर्थिक गतिविधियां चलाने की मांग की। पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में सीएम केजरीवाल ने कहा कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर पूरी दिल्ली में आर्थिक गतिविधियां खोल दी जानी चाहिए।

बता दें कि दिल्ली में करीब 10 दिन पहले 100 कंटेनमेंट जोन थे जो अब घटकर 82 हो गए है। इसके अलावा पिछले हफ्ते दिल्ली में कोरोना वायरस के जितने नए केस आए है वो सभी कंटेनमेंट जोन से ही आए है।

दिल्ली में कोरोना वायरस के नए मामले आने का सिलसिला थमने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस के 310 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस के 310 नए मामले आने के साथ अब कुल मामलों की संख्या बढ़कर 7244 हो गई है। मई के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है 30 अप्रैल की सुबह तक दिल्ली में कोरोना वायरस के 3439 मामले थे और 11 दिन में 3800 से ज्यादा नए केस आ गए हैं।

हालांकि दिल्ली में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ने लगी है और अबतक 2069 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। लेकिन दिल्ली में कोरोना वायरस अबतक 73 लोगों की जान भी ले चुका है। राजधानी में कोरोना वायरस के अबतक 5102 एक्टिव मामले दर्ज किए गए हैं।

Latest India News

Related Video