A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को दिल्ली के गृह मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सत्येंद्र जैन के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया है। ईडी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Satyendra jain- India TV Hindi Image Source : PTI Satyendra jain

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को दिल्ली के गृह मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सत्येंद्र जैन के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया है। ईडी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "ईडी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) में धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज होने के बाद स्वप्रेरणा से संज्ञान लेते हुए जैन और पांच अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।"

सीबीआई की एक टीम ने शुक्रवार को जैन के घर छापा मारा था, जिसके एक दिन पहले ही सीबीईआई ने जैन के खिलाफ 2012-13 से 2015-16 के बीच 16 करोड़ रुपये की काली कमाई को सफेद करने के आरोप में मामला दर्ज किया था। सीबीआई ने इससे पहले अप्रैल में जैन और अन्य लोगों के खिलाफ 2015-16 में 4.63 करोड़ रुपये की काली कमाई को सफेद करने के आरोप में प्राथमिक जांच दर्ज की थी।

सीबीआई द्वारा जैन के खिलाफ इकट्ठा किए गए सबूतों के आधार पर यह जांच दर्ज की गई थी, जिसमें कहा गया था कि जैन लोकसेवा के पद पर रहते हुए कोलकाता की कंपनियों - प्रयास इन्फो प्राइवेट लिमिटेड, अकीचंद डेवलपर्स, इंडो मेटल इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड और मंगलायतन प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड - के जरिए काले धन को सफेद करने में शामिल थे।

आय कर विभाग द्वारा 2013 में की गई जांच में कथित तौर पर इन चार फर्जी कंपनियों को 16.38 करोड़ रुपये मिले थे।

Latest India News