A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लालू की बेटी मीसा और दामाद शैलेष से ED ने 6 घंटे पूछताछ की

लालू की बेटी मीसा और दामाद शैलेष से ED ने 6 घंटे पूछताछ की

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेष यादव से ईडी ने 6 घंटे तक पूछताछ की। इससे पहले घिटोरनी, बिजवासन और सैनिक फॉर्म स्थित शैलेष और मीसा के ठिकानों पर ईडी की टीम ने दबिश दी।

ED raid- India TV Hindi ED raid

नई दिल्ली: RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेष यादव से ईडी ने 6 घंटे तक पूछताछ की। इससे पहले घिटोरनी, बिजवासन और सैनिक फॉर्म स्थित शैलेष और मीसा के ठिकानों पर ईडी की टीम ने दबिश दी। बताया जाता है कि इस दौरान ED की टीम ने कई अहम दस्तावेज जब्त किया है। सुबह 9.30 बजे ईडी की टीम मीसा भारती के फॉर्म हाउस सहित तीन ठिकानों पर छापा मारा। ईडी की टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में छापे की कार्रवाई की।  मीसा और शैलेष के सैनिक फार्म हाउस की कीमत 50 करोड़ मानी जाती है और यह 2.8 एकड़ में फैला हुआ है।

जांच के दौरान पता चला कि मीसा और शैलेश की कंपनी में एक दिन में एक ही बैंक से शेल कंपनियों के जरिए 90 लाख रुपये ट्रांसफर हुए थे। सूत्रों के मुताबिक अब तक पूछताछ के दौरान पता चला है कि शेल कंपनियो में बैठे लोगों ने इस शेयर को ट्रासंफर करने के लिए बाकायदा अपनी फीस वसूल की थी। फीस लेने वाले जैन बंधु और सीए राजेश अग्रवाल दोनो ही तिहाड़ जेल में बंद हैं।

सूत्रो ने बताया कि इनकम टैक्स ने पूछताछ के दौरान शैलेश और मीसा से पैसे की जानकारी मांगी थी लेकिन दोनों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया था। दोनों को साल 2008 से 2016 तक करोडों रुपये आने का पता चला। ED ने मिशेल कंपनी को पैसा देने वाली फर्जी कंपनियों के मालिक वीके जैन और एसके जैन को गिरफ्तार किया था। इसी गिरफ्तारी के आधार पर सीए राजेश अग्रवाल की गिरफ्तारी हुई थी।

Latest India News