A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सरकारी दफ्तरों में नहीं चलेंगे AC, बिजली की किल्लत को देखते हुए पंजाब सरकार का आदेश

सरकारी दफ्तरों में नहीं चलेंगे AC, बिजली की किल्लत को देखते हुए पंजाब सरकार का आदेश

पंजाब में हाल के दिनों में पैदा हुए बिजली संकट को देखते हुए राज्य सरकार ने सरकारी दफ्तरों में एयर कंडिशनर नहीं चलाने का निर्देश दिया है।

<p>सरकारी दफ्तरों में...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE सरकारी दफ्तरों में नहीं चलेंगे AC, बिजली की किल्लत को देखते हुए पंजाब सरकार का आदेश

चंडीगढ़: पंजाब में हाल के दिनों में पैदा हुए बिजली संकट को देखते हुए राज्य सरकार ने सरकारी दफ्तरों में एयर कंडिशनर नहीं चलाने का निर्देश दिया है। पंजाब सरकार की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि 10 जुलाई तक राज्य में सरकारी दफ्तर सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुलेंगे और इस दौरान दफ्तरों में एयर कंडिशनर का इस्तेमाल नहीं करने के निर्देश हैं। राज्य सरकार ने इस आदेश को तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया है।

Image Source : india tvसरकारी दफ्तरों में नहीं चलेंगे AC, बिजली की किल्लत को देखते हुए पंजाब सरकार का आदेश

वहीं, आपको बता दें कि पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके चलते बिजली को लेकर लुभावने वादे किए जा रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर हर घर को हर महीने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा किया।

हालांकि, अगर बिजली का बिल 300 यूनिट से अधिक होता है तो आपको 300 यूनिट मुफ्त बिजली नहीं मिलेगी और पूरा भुगतान करना होगा। केजरीवाल का दावा है कि इससे लोग बिजली बचाने के लिए प्रोत्साहित होंगे, क्योंकि उनके पैसे भी बचेंगे।

Latest India News