A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महानदी में फंसे हाथियों को बचाने के दौरान हादसा, ODRAF टीम की नाव पलटी, एक पत्रकार की मौत

महानदी में फंसे हाथियों को बचाने के दौरान हादसा, ODRAF टीम की नाव पलटी, एक पत्रकार की मौत

सूत्रों के अनुसार, नाव के पलटने से टीम के कुछ सदस्य और दो मीडियाकर्मी बहाव में बह गए। वे मुंडाली पुल के पास फंसे एक हाथी को बचाने का प्रयास कर रहे थे। अब तक तीन लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है।

महानदी में फंसे हाथियों को बचाने के दौरान हादसा, ODRAF टीम की नाव पलटी- India TV Hindi महानदी में फंसे हाथियों को बचाने के दौरान हादसा, ODRAF टीम की नाव पलटी

भुवनेश्वर: ओडिशा की महानदी में फंसे कई हाथियों को बचाने के चलाए गए रेस्क्यू 'ऑपरेशन गजा' के दौरान हादसा हो गया। हादसा उस वक्त हुए जब ओडीआरएएफ टीम द्वारा इस्तेमाल की गई नाव शुक्रवार को पलट गई। हादसे में एक मीडियाकर्मी अरिंदम दास की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नाव के पलटने से टीम के कुछ सदस्य और दो मीडियाकर्मी बहाव में बह गए। वे मुंडाली पुल के पास फंसे एक हाथी को बचाने का प्रयास कर रहे थे। अब तक तीन लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है।

बता दें कि महानदी नदी पार करने की कोशिश कर रहा एक हाथी शुक्रवार को बाढ़ के पानी के तेज बहाव में बहकर कटक शहर के पास मुंडाली बैराज के समीप फंस गया। यह हाथी शुक्रवार की सुबह महानदी नदी पार कर रहे करीब 11 हाथियों के झुंड का हिस्सा था। जब हाथी नदी पार कर रहे थे, तब यह हाथी तेज धार की चपेट में आ गया। हाथियों का झुंड महानदी के अथागढ़ प्रखंड के नुसासन छोर से चंडाका वन की ओर दूसरे छोर की तरफ बढ़ रहा था। उसके चिंघाड़ने की आवाज सुनकर स्थानीय लोगों ने जानवर को देखा और तुरंत दमकल कर्मियों को सूचित किया।

इससे पहले चांडका के वरिष्ठ वन अधिकारी मौके पर पहुंचे और हाथी को बचाने के लिए 'ऑपरेशन गज' शुरू किया। वन अधिकारियों ने हाथी को पानी से बाहर निकालने के लिए मजबूत रस्सियों के अलावा एक क्रेन तैयार कर रखी है। 

Latest India News