Hindi News भारत राष्ट्रीय जब उड़ते विमान से अचानक धुआं उठा तब पायलट की एक ‘कॉल’ ने बचाई सबकी जान!

जब उड़ते विमान से अचानक धुआं उठा तब पायलट की एक ‘कॉल’ ने बचाई सबकी जान!

जयपुर से कोलकाता जा रहे इंडिगो के एक विमान में उड़ान के दौरान धुआं उठने के बाद उसे आपात स्थिति में कोलकाता हवाई अड्डे पर उतारा गया।

<p>प्रतीकात्मक तस्वीर</p>- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

कोलकाता: जयपुर से कोलकाता जा रहे इंडिगो के एक विमान में उड़ान के दौरान धुआं उठने के बाद उसे आपात स्थिति में कोलकाता हवाई अड्डे पर उतारा गया। सरकार ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। सोमवार को हुई इस घटना में किसी यात्री के घायल होने की खबर नहीं है। DGCA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

सूत्र ने बताया कि विमान के पायलट को मदद के लिए ‘मे डे’ कॉल जारी करना पड़ा। आपात स्थिति में मदद के लिए ये कॉल की जाती है। प्रैट एंड विट्नी की ओर से चलाई जाने वाली एयरबस A320 को पूरी तरह से आपात स्थिति में कोलकाता हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतार लिया गया। 

सूत्र ने बताया कि विमान को उतारे जाने के बाद कुछ यात्रियों को आपातकालीन निकास सुविधा की मदद से बाहर निकाला गया। इंडिगो ने इस घटना की पुष्टि की है लेकिन उनका कहना है कि इस घटना से पहले विमान ने कभी तकनीकी समस्या का सामना नहीं किया था। 

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कॉकपिट और केबिन में धुआं उठने के बाद विमान को आपात स्थिति में उतारा गया। उन्होंने बताया कि विमान दुर्घटना जांच बोर्ड (एएआईबी) ने इस मामले में जांच शुरू किए हैं।

Latest India News