A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का हुआ इमरजेंसी ऑपरेशन, हालत बेहतर

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का हुआ इमरजेंसी ऑपरेशन, हालत बेहतर

सांस की दिक्कत तथा अन्य परेशानियों की वजह से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किए गए मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत अब बेहतर है।

<p>मध्य प्रदेश के...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का हुआ इमरजेंसी ऑपरेशन, हालत बेहतर

लखनऊ: सांस की दिक्कत तथा अन्य परेशानियों की वजह से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किए गए मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत अब बेहतर है। मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉक्टर राकेश कपूर ने रविवार को बताया कि शनिवार को भर्ती किए गए टंडन की हालत अब बेहतर है। उन्हें आईसीयू में रखा गया है।

अस्पताल के बुलेटिन के मुताबिक टंडन को गत 11 जून की सुबह सांस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य सम्बन्धी जांचों के दौरान उनके लिवर में भी दिक्कत पाई गई जिसके लिए उनका एक CT गाइडेड प्रोसीजर किया गया। प्रोसीजर के बाद पेट में रक्त का स्राव बढ़ जाने के कारण उनका इमरजेंसी ऑपरेशन किया गया।

बुलेटिन के अनुसार ऑपरेशन के बाद टंडन को आईसीयू में विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया है। विशेषज्ञों द्वारा परीक्षण एवं सुचारु इलाज के बाद उनकी बुखार और पेशाब की परेशानी में काफी सुधार हुआ। भर्ती करते समय उनकी कोविड-19 की रिपोर्ट नेगिटिव थी। पूरी तरह ठीक होने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी देने का फैसला किया जाएगा।

Latest India News