A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राम मंदिर के मुद्दे पर शुक्रवार को संतों की उच्चाधिकार समिति की बैठक होगी

राम मंदिर के मुद्दे पर शुक्रवार को संतों की उच्चाधिकार समिति की बैठक होगी

राम मंदिर को लेकर शुक्रवार को दिल्ली में संतों की उच्चाधिकार समिति की बैठक बुलाई गई है जिसमें दो दर्जन से अधिक प्रमुख संत हिस्सा लेंगे।

Representational image- India TV Hindi Representational image

नई दिल्ली: राम मंदिर को लेकर शुक्रवार को दिल्ली में संतों की उच्चाधिकार समिति की बैठक बुलाई गई है जिसमें दो दर्जन से अधिक प्रमुख संत हिस्सा लेंगे। विहिप के कार्याध्यक्ष अलोक कुमार ने बताया कि कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि राम मंदिर का निर्माण होगा। राम मंदिर बनेगा। अब इसका रास्ता क्या होगा, इस पर पांच अक्टूबर को संतों की उच्चाधिकार समिति विचार करेगी। 

उन्होंने कहा कि अदालत इस मामले में सुनवाई करके फैसला सुनायेगी, कानून के माध्यम से इस पर आगे बढ़ा जा सकता है । इन मुद्दों पर संतों की समिति विचार करेगी। हालांकि कुमार ने कहा कि इस बैठक में संतों के समक्ष सभी विषयों पर चर्चा की होगी । हम संतों से आगे का मार्ग पूछेंगे और जैसा वे बतायेंगे, वैसा करने के लिये हम प्रतिबद्ध हैं।
 
विहिप कार्याध्यक्ष ने कहा कि संसद में कानून बनाकर भी आगे बढ़ा जा सकता है और इस बारे में सरकार को तय करना है । उन्होंने कहा कि 'कानूनी बाधाएं दूर करके राम मंदिर के निर्माण का रास्ता प्रशस्त हो, ऐसा संतों से मार्गदर्शन लेकर काम करेंगे। यह बैठक श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास की अध्यक्षता में होगी । 

Latest India News