A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर के पंपोर में आतंकवादियों से मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी

जम्मू कश्मीर के पंपोर में आतंकवादियों से मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एन्काउंटर शुरू हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह एन्काउंटर अवंतीपुरा के पंपोर स्थित मीज में जारी है।

<p>Encounter</p>- India TV Hindi Image Source : AP Encounter

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एन्काउंटर शुरू हो गया है। इस बीच खबर है कि सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। अभी एक आतंकी के और छिपे होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि आतंकी पास की एक मस्जिद में जा छिपे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह एन्काउंटर अवंतीपुरा के पंपोर स्थित मीज में जारी है। पुलिस और सुरक्षाबलों के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के पम्पोरी इलाके के मीज में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद आज सुबह सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी करने के बाद तलाश अभियान मुठभेड़ में बदल गया। सुरक्षा बल के जवानों ने भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। 

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और अभियान अब भी जारी है। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को हुई मुठभेड़ में भी सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। मौके से एक एके राइफल और एक इंसास राइफल बरामद हुई थी। शनिवार को कुलगाम जिले में भी दो आतंकवादी मारे गए थे। आधिकारिक आकलन के अनुसार इस साल केन्द्र शासित प्रदेश में 100 से अधिक आतंकवादी मारे गए हैं, जिनमें विभिन्न संगठनों के 10 से अधिक शीर्ष कमांडर भी शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि अप्रैल में कम से कम 28 आतंकवादी मारे गए हैं जबकि पिछले पखवाड़े में 22 आतंकवादी मारे गए हैं। वहीं, जनवरी और मई में 18-18 और फरवरी और मार्च में सात-सात आतंकवादी मारे गए। 

Latest India News