A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों में मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों में मुठभेड़

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के वारनोव इलाके में शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ होने की जानकारी सामने आई है। जंगल वाले क्षेत्र में हो रही मुठभेड़ पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम द्वारा आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक विशिष्ट सूचना के आधार पर हुई।

Encounter breaks out between militants, security forces in J-K's Kupwara- India TV Hindi Image Source : PTI Encounter breaks out between militants, security forces in J-K's Kupwara

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के वारनोव इलाके में शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ होने की जानकारी सामने आई है। जंगल वाले क्षेत्र में हो रही मुठभेड़ पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम द्वारा आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक विशिष्ट सूचना के आधार पर हुई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के वारनॉउ इलाके के दाना बहक के जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की।

सुरक्षा कर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। अधिकारी ने बताया कि इन पंक्तियों के लिखे जाने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी और विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है। 

इससे पहले बारामूला जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में तीन अज्ञात आतंकी ढेर हो गये और सेना के तीन जवान घायल हो गये। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में पट्टन इलाके के येदिपोरा में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिससे अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। अधिकारी ने बताया कि शुरुआती गोलीबारी में सेना का एक अधिकारी घायल हो गया। उन्हें इलाज के लिए ‘92 बेस अस्पताल’ में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बताई जाती है।

Latest India News