A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र: पूर्व ATS चीफ IPS अधिकारी हिमांशु रॉय ने की खुदकुशी

महाराष्ट्र: पूर्व ATS चीफ IPS अधिकारी हिमांशु रॉय ने की खुदकुशी

महाराष्ट्र के पूर्व ATS चीफ IPS अफसर हिमांशु रॉय ने खुदकुशी कर ली. मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को दोपहर करीब 1.40 बजे अपने सरकारी आवास पर उन्होंने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली.

<p>Himanshu Roy</p>- India TV Hindi Himanshu Roy

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व ATS चीफ  IPS अफसर हिमांशु रॉय ने खुदकुशी कर ली. मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को दोपहर करीब 1.40 बजे अपने सरकारी आवास पर उन्होंने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली. नकारी के मुताबिक, पूर्व ATS प्रमुख हिमांशु रॉय कैंसर से पीड़ित थे. बताया जाता है कि अप्रैल 2016 से उन्होंने मेडिकल लीव ले रखी थी. आत्महत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है.

कई बड़े अपराधियों को पकड़ा था

1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हिमांशु रॉय का नाम 2013 में स्पॉट फिक्सिंग मामले में बिंदु दारा सिंह की गिरफ्तारी, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर के ड्राइवर आरिफ के एनकाउंटर, पत्रकार जेडे हत्या प्रकरण, विजय पालांडे-लैला खान डबल मर्डर केस जैसे अहम मामलों से जुड़ा रहा है. 

बेहद कड़क अफ़सर माने जाते थे

हिमांशु बेहद सख्त ऑफिसर माने जाते थे.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने खुद ही अपनी सर्विस रिवाल्वर से गोली मारकर खुदकुशी कर ली. हिमांशु की पहचान न केवल एक कड़क ऑफिसर की थी बल्कि वो अपनी फिटनेस को लेकर बहुत सजग थे. उनकी आत्महत्या से सभी को आश्चर्य में डाल दिया है. अभी तक उनके परिजनों की कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है.

कौन थे हिमांशु रॉय 

हिमांशु राय नासिक और अहमदनगर के एसपी के तौर पर काम कर चुके हैं. इसके बाद वह नासिक में डीसीपी ट्रैफिक, डीसीपी जोन 1 और पुलिस कमिश्नर के तौर पर पदस्थ रहे. वह 2009 में मुंबई पुलिस के जॉइंट कमिश्नर के तौर पर नियुक्त किये गए. इसके बाद उनकी पोस्टिंग साइबर क्राइम सेल में हुई. फिर वह महाराष्ट्र पुलिस की ATS के सदस्य बने, इसके बाद उनकी पोस्टिंग महाराष्ट्र पुलिस के एडिशनल डायरेक्टर जनरल के तौर पर हुई. रॉय को मुंबई की पहली क्रािम सेल के गठन का 8ेय भी जाता है.

Latest India News