A
Hindi News भारत राष्ट्रीय J&K: आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी की मौत, चार जवान घायल

J&K: आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी की मौत, चार जवान घायल

श्रीनगर के बटमालू में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

जम्मू-कश्मीर- India TV Hindi Image Source : पीटीआई J&K: आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी की मौत, चार जवान घायल

जम्मू एवं कश्मीर: श्रीनगर के बटमालू में आज सुबह आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया जबकि चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से दो संदिग्धों को हिरासत में भी लिया गया है। मध्य कश्मीर रेंज के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) वी के बिरदी ने पत्रकारों को बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद आज सुबह बटमालू के दियारवानी में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। 

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बल पर गोलियां चलाईं जिसके बाद सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की और अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। डीआईजी ने बताया कि शुरुआती मुठभेड़ में पांच जवान घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि उनमें से एक ने दम तोड़ दिया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि मृतक पुलिसकर्मी की पहचान सलेक्शन ग्रेड कॉन्सटेबल परवेज अहमद के तौर पर हुई है। ​

बिरदी ने कहा कि एक आतंकवादी भी घायल हुआ लेकिन वह मुठभेड़ स्थल से भाग निकला। हालांकि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और तलाश जारी है। उन्होंने कहा, ‘‘आतंकवादियों के दो साथियों को हिरासत में लिया गया है।’’ इससे पहले पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस पी वैद्य ने ट्वीट करते हुए मुठभेड़ की जानकारी दी थी और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के एक कर्मी के मारे जाने की जानकारी दी थी। 

वैद्य ने लिखा था, ‘‘आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने पर श्रीनगर के बटमालू में एक अभियान शुरू किया गया, जो बाद में मुठभेड़ में बदल गया। इसमें एसओजी का एक कर्मी शहीद हो गया और जेकेपी का एक तथा सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए।’’ प्रवक्ता ने बताया कि इलाके में स्थानीय आबादी और अन्य नागरिक प्रतिष्ठानों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में अधिकतम संयम बरतने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से कई आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी गई है। इस बीच, एहतियाती तौर पर शहर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। 

Latest India News