A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लेडी हार्डिंग अस्पताल सहित पर्यावरण मंत्रालय के ऑफिसों में पैदा हो रहे हैं मच्छर, NDMC ने जारी किए नोटिस

लेडी हार्डिंग अस्पताल सहित पर्यावरण मंत्रालय के ऑफिसों में पैदा हो रहे हैं मच्छर, NDMC ने जारी किए नोटिस

नई दिल्ली मुंसिपल कॉरपोरेशन (NDMC) ने पर्यावरण मंत्रालय के ऑफिसों और लेडी हार्डिंग अस्पताल सहित 240 से ज्यादा बिल्डिंगों को मच्छरों के प्रजनन से संबंधित नोटिस जारी किया है।

<p>Environment ministry, Lady Hardinge among 240 buildings...- India TV Hindi Environment ministry, Lady Hardinge among 240 buildings issued notices over mosquito-breeding.

नई दिल्ली: नई दिल्ली मुंसिपल कॉरपोरेशन (NDMC) ने पर्यावरण मंत्रालय के ऑफिसों और लेडी हार्डिंग अस्पताल सहित 240 से ज्यादा बिल्डिंगों को मच्छरों के प्रजनन से संबंधित नोटिस जारी किया है। NDMC ने यह कदम जून में सामने आए मलेरिया के मामलों के बाद उठाया। 

दरअसल, NDMC ने एक निगरानी दल का गठन किया है, जो पिछले महीने से सभी इमारतों का निरीक्षण कर रहा है और ये चेक कर रहा है कि कहीं मच्छर तो जन्म नहीं ले रहे। क्योंकि, ये मॉनसून मच्छरों के प्रजनन के अनुकूल है। ऐसे में NDMC पूरी सतर्कता बरत रहा है।

NDMC के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 240 से ज्यादा सरकारी दफ्तरों, अस्पतालों और स्कूलों में मच्छरों का प्रजनन पाए जाने के बाद नोटिस जारी किया गया है।

(इनपुट-PTI)

Latest India News