A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मंत्री, महिला और 500 सीडी, क्या है अश्लील सीडी की मिस्ट्री?

मंत्री, महिला और 500 सीडी, क्या है अश्लील सीडी की मिस्ट्री?

छत्तीसगढ़ पुलिस के मुताबिक प्रकाश बजाज नाम के शख्स ने रायपुर जिले के पंडारी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उसने अपनी शिकायत में कहा था कि एक अज्ञात शख्स फोन पर उसे परेशान कर रहा है और कह रहा है कि मेरे पास तुम्हारे आका की सीडी है। रायपुर के एसपी

vinod-verma-journalist- India TV Hindi vinod-verma-journalist

नई दिल्ली: पत्रकार विनोद वर्मा को छत्तीसगढ़ के एक मंत्री को ब्लैकमेल करने के आरोप में आज गाजियाबाद के इंदिरापुरम से गिरफ्तार कर लिया गया है। विनोद वर्मा ने दावा किया है कि उनके पास एक मंत्री की सेक्स सीडी है इसलिए उन्हें फंसाया गया है। पुलिस ने विनोद वर्मा के पास से पांच सौ सीडी और पेन ड्राइव जब्त की है। पुलिस के मुताबिक, विनोद वर्मा के वैभव खंड स्थित घर से 2 लाख रुपये और तकरीबन 500 सीडी बरामद की गई हैं और उनके खिलाफ रायपुर के पंडरी थाने में आईपीसी की धारा 384 यानी रंगदारी वसूलने और धारा 506 यानी जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज है। 

कौन हैं विनोद वर्मा

  • विनोद वर्मा बीबीसी के पत्रकार रहे हैं
  • कई अखबारों में काम कर चुके हैं
  • छत्तीसगढ़ के मुद्दों पर लंबे समय से लिखते रहे हैं
  • एडिटर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया के सदस्य हैं
  • छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष के सोशल मीडिया प्रभारी

क्या है पूरा मामला?

छत्तीसगढ़ पुलिस के मुताबिक प्रकाश बजाज नाम के शख्स ने रायपुर जिले के पंडारी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उसने अपनी शिकायत में कहा था कि एक अज्ञात शख्स फोन पर उसे परेशान कर रहा है और कह रहा है कि मेरे पास तुम्हारे आका की सीडी है। रायपुर के एसपी के मुताबिक फोन करने वाले शख्स ने प्रकाश बजाज को धमकी दी थी अगर उसकी मांग नहीं मानी गई तो वो सीडी को सार्वजनिक कर देगा।

इसके बाद रायपुर पुलिस ने सर्च टीमों को दिल्ली भेजा था। दिल्ली में जांच के दौरान एक दुकान का पता चला जहां सीडी की कॉपी की गई थी। पूछताछ के दौरान दुकानदार ने बताया कि विनोद वर्मा नाम के शख्स ने उसे एक हजार सीडी बनाने का आर्डर दिया है। इसके बाद पुलिस ने गाजियाबाद पुलिस से संपर्क किया। फिर विनोद वर्मा के घर पर छापे मारे गए जहां पुलिस का दावा है कि उसे पांच सौ सीडी, दो लाख रुपये और एक पेन ड्राइव मिला है।

कांग्रेस का आरोप है कि विनोद वर्मा के पास से जो पांच सौ सीडी बरामद की गई है वह छत्तीसगढ़ के रमन सिंह सरकार में शामिल कद्दावर मंत्री की सेक्स सीडी है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल का आरोप है कि  बीजेपी अपने नेता को बचाने के लिए पत्रकार पर कार्रवाई कर रही है। पत्रकार विनोद वर्मा को ट्रांजिट रिमांड के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस रायपुर ले जाएगी। साथ ही जब्त सीडी की फॉरेंसिक जांच के बाद ही साफ हो जाएगा कि सीडी में दिख रहा शख्स कौन है।

Latest India News