Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय JNU के पूर्व छात्रों का आरोप,...

JNU के पूर्व छात्रों का आरोप, पुलिस ने ताला तोड़कर चुरा लिया 76 लाख रुपये का सामान

JNU के पूर्व विद्यार्थी और नागपुर में रिसर्च कर रहे एक दंपति ने पुलिस पर फ्लैट का ताला तोड़कर चोरी का आरोप लगाया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 15 Jan 2019, 7:42:40 IST

नागपुर: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के पूर्व विद्यार्थी और नागपुर में रिसर्च कर रहे एक दंपति ने पुलिस पर फ्लैट का ताला तोड़कर चोरी का आरोप लगाया है। डॉ. शिवशंकर दास और उनकी पत्नी डॉ. शिप्रा उकरे ने सोमवार को आरोप लगाया कि उनकी गैरमौजूदगी में पुलिस ने उनके किराये के फ्लैट का ताला तोड़कर दस्तावेज और 76 लाख रुपये का सामान चुरा लिया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कथित घटना पिछले साल हुई थी जिसके बाद FIR दर्ज की गई थी और जांच का आदेश दिया गया था। जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

शिवशंकर दास और शिप्रा उकरे ने एक नागपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया कि जब वे बाहर थे तो बजाजनगर थाने के 3 कर्मी उनके मकान मालिक से साथ साठगांठ करके लक्ष्मीनगर में स्थित उनके फ्लैट में घुसे। दंपति ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने पासपोर्ट, शैक्षणिक प्रमाण पत्र, डिग्री, मार्कशीट, विदेशी मुद्रा, लैपटॉप, नकदी, आभूषण और अनुसंधान डेटा सहित दस्तावेज और कीमती सामान चुरा लिया। उन्होंने कहा कि कथित घटना 29 सितंबर 2018 की है।

वहीं, पुलिस उपायुक्त (ज़ोन एक), विवेक मसल ने कहा कि मकान मालिक और दंपति के बीच विवाद रहा है। उन्होंने कहा कि मकान मालिक चाहते हैं कि दंपति उनका फ्लैट खाली करे। उन्होंने इस बाबत पुलिस को तहरीर भी दी है। मसल ने कहा कि किरायेदार की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि अपराध शाखा के एसीपी ने जांच की है। जांच पूरी हो गई है और रिपोर्ट का इंतजार है। इसके बाद दोषी पाए जाने पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। (भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन