A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Exclusive: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार

Exclusive: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार

पांच दिन बाद अमेरिका के प्रेसिडेंट डॉनल्ड ट्रंप इंडिया आ रहे हैं और उनके स्वागत के लिए पूरा अहमदाबाद सज गया है। मोटेरा में दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम भी पूरी तरह तैयार हैं।

Ahmedabad all decked up to welcome US President Donald Trump- India TV Hindi Image Source : PTI Ahmedabad all decked up to welcome US President Donald Trump

नई दिल्ली: पांच दिन बाद अमेरिका के प्रेसिडेंट डॉनल्ड ट्रंप इंडिया आ रहे हैं और उनके स्वागत के लिए पूरा अहमदाबाद सज गया है। मोटेरा में दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम भी पूरी तरह तैयार हैं। प्राइम मिनिस्टर मोदी और प्रेसिडेंट ट्रंप इस स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। यहां 'नमस्ते ट्रंप' नाम का इवेंट होगा। अहमदाबाद में हर तरफ मोदी और ट्रंप के पोस्टर्स लग चुके हैं। अहमदाबाद में सरप्राइज चेकिंग शुरु हो चुकी है। प्रेसिडेंट ट्रंप की सीक्रेट सर्विस ने मोर्चा संभाल लिया है। उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने आज फिर कहा कि वो अपने पहले भारत दौरे के लिए एक्साइटेड हैं। लाखों लोग एयरपोर्ट से स्टेडियम तक उनका स्वागत करने वाले हैं। ये बड़ी बात है...हालांकि इसके साथ ट्रंप ने ये भी कहा कि फिलहाल इस दौरे पर इंडिया के साथ बड़ी ट्रेड सील साइन होने की उम्मीद कम है। अमेरिका में चुनाव से पहले या बाद में ये डील फाइनल हो सकती है।

हालांकि ट्रम्प की बात से लग रहा है कि उन्हें इस बात पर यकीन ही नहीं हो रहा है कि किसी के स्वागत में लाखों लोग पहुंच सकते हैं। वो पिछले एक हफ्ते में तीन बार ये बात कह चुके हैं कि एयरपोर्ट से लेकर स्टेडियम तक उन्हें रिसीव करने के लिए लाखों लोग मौजूद होंगे....वैसे तैयारियों इसी लेवल पर हो रही है। अहमदाबाद में ट्रंप की सुरक्षा  को लेकर जबरदस्त इंतजाम हैं।

जिस वक्त मोटेरा स्टेडियम में मोदी और ट्रंप का प्रोग्राम होगा उस वक्त स्टेडियम में सवा लाख लोग मौजूद होंगे। सबको आईकार्ड दिए जाएंगे। स्टेडियम में 10 मेडिकल टीम मौजूद होंगी। हर टीम में पांच डॉक्टर होंगे। स्टेडियम के भीतर 25 बेड का हॉस्पिटल तैयार किया गया है जो आपात स्थिति में काम करेगा। इसके अलावा ढ़ाई हजार बसें लोगों को पार्किंग तक ले जाने के लिए लगाई गई हैं। हर छोटी बड़ी बात का ख्याल रखा गया है।

Latest India News