A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Exclusive: भारतीयों को गुमराह करने के लिए चीन कैसे सोशल मीडिया पर लद्दाख के फर्जी वीडियो चला रहा है

Exclusive: भारतीयों को गुमराह करने के लिए चीन कैसे सोशल मीडिया पर लद्दाख के फर्जी वीडियो चला रहा है

लद्दाख में अपनी नापाक हरकतों के बाद अब चीन का एक नया प्रोपेगंडा सामने आया है। चीन सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो चलाकर भारतीयों को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। 

Exclusive: भारतीयों को गुमराह करने के लिए चीन कैसे सोशल मीडिया पर लद्दाख के फर्जी वीडियो चला रहा है- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Exclusive:  भारतीयों को गुमराह करने के लिए चीन कैसे सोशल मीडिया पर लद्दाख के फर्जी वीडियो चला रहा है

नई दिल्ली:  लद्दाख में अपनी नापाक हरकतों के बाद अब चीन का एक नया प्रोपेगंडा सामने आया है। चीन सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो चलाकर भारतीयों को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। ये वीडियो चीन की प्रोपेगंडा फैक्ट्री का सबसे ताजा उदाहरण है। बहुत से लोग चीन के इस प्रोपेगंडा का शिकार हो रहे हैं...इन वीडियो को सच मान रहे हैं। हमारे संवाददाता मनीष प्रसाद ने आर्मी के अफसरों से इसके बारे में पूछा। सबने पूरे यकीन के साथ कहा कि ये फोटो फर्जी हैं...चीन की चाल है। इसके जरिए भारतीय सेना के मनोबल को गिराने की कोशिश हो रही है। 

इसे चीन की सरकारी मीडिया की तरफ से शेयर किया गया। इसके बाद इसे पाकिस्तानी आर्मी की तरफ से फैलाया गया। इसके बाद इसके वर्डसेप मैसेज बनाकर पाकिस्तानी फोन नंबर्स से शेयर किए गए। फिलहाल ये तस्वीरे OedoSoldier नाम के ट्विटर अकाउंट पर शेयर हो रही है। सवाल ये है कि अगर ये तस्वीरें सही है तो चीन की आर्मी ने सामने आकर इसे स्वीकर क्यों नहीं किया। अगर ये तस्वीरें सही है तो चीन का विदेश मंत्रालय भी इसकी तस्दीक कर सकता था। लेकिन ये भी नहीं हुआ। सिर्फ तस्वीरें और वीडियो फैलाए जा रहे हैं जिससे हिन्दुस्तानी फौज का मनोबल गिरे। भारत के लोगों के मन में शंकाएं पैदा हों। 

दरअसल, चीन पर जब कोई मुसीबत आती है तो वो एक नई प्रॉब्लम खडी़ कर देता है ताकि लोग पहले वाली मुसीबत को भूल जाएं। सारी दुनिया ने कोविड वायरस के लिए चीन को ब्लैम किया। इंटरनेशनल साइंटिफिक इन्वेस्टीगेशन की बात की ताकि इस वायरस का ओरिजन पता लग सके। पूरी दुनिया को लगता है कि चीन ने ये वायरस तैयार कियाऔर अमेरिका ने तो ये भी इल्जाम लगाया कि चीन ने WHO को प्रभावित किया ताकि ये बात दुनिया के सामने न आए। इन सब बातों को छुपाने के लिए चीन ने लद्दाख में मोर्चा खोला।

Latest India News