A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Fact Check: हेल्थ ID रजिस्ट्रेशन के लिए सरकार मांग रही है संवेदनशील व्यक्तिगत डाटा? जानिए सच्चाई

Fact Check: हेल्थ ID रजिस्ट्रेशन के लिए सरकार मांग रही है संवेदनशील व्यक्तिगत डाटा? जानिए सच्चाई

PIB की फैक्ट चेक विंग ने बताया कि हेल्थ आईडी के रजिस्ट्रेशन के लिए व्यक्ति का नाम, जन्म का साल, राज्य इत्यादि की जानकारी चाहिए होती है।

Fact Check: हेल्थ ID रजिस्ट्रेशन के लिए सरकार मांग रही है संवेदनशील व्यक्तिगत डाटा? जानिए सच्चाई- India TV Hindi Image Source : PIB FACT CHECK Fact Check: हेल्थ ID रजिस्ट्रेशन के लिए सरकार मांग रही है संवेदनशील व्यक्तिगत डाटा? जानिए सच्चाई

नई दिल्ली: भारत सरकार के अंतरगत आने वाले प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो (PIB) की फैक्ट चेक विंग ने एक फैक्ट चेक कर उन मीडिया रिपोर्ट्स को गलत बताया है, जिसमें सरकार द्वारा हेल्थ आईडी के रजिस्ट्रेशन के लिए ‘संवेदनशील व्यक्तिगत डाटा’ मांगने का दावा किया गया है। 

PIB की फैक्ट चेक विंग ने ऐसी मीडिया रिपोर्ट्स को फेक बताया और कहा कि यह जानकारी गलत है। इसके साथ ही PIB की फैक्ट चेक विंग ने बताया कि हेल्थ आईडी के रजिस्ट्रेशन के लिए व्यक्ति का नाम, जन्म का साल, राज्य इत्यादि की जानकारी चाहिए होती है। ट्विटर पर यह जानकारी दी गई।

Latest India News