A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब के लुधियाना में फैक्टरी की छत गिरने से 4 लोगों की मौत, 9 अन्य घायल

पंजाब के लुधियाना में फैक्टरी की छत गिरने से 4 लोगों की मौत, 9 अन्य घायल

पंजाब में लुधियाना के बाबा मुकंद सिंह नगर में सोमवार को एक फैक्टरी की छत गिर जाने से चार लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए।

पंजाब के लुधियान में फैक्ट्री की छत गिरने से 3 की मौत, 7 घायल, बचाव कार्य जारी- India TV Hindi Image Source : ANI पंजाब के लुधियान में फैक्ट्री की छत गिरने से 3 की मौत, 7 घायल, बचाव कार्य जारी

लुधियाना/चंडीगढ़। पंजाब में लुधियाना के बाबा मुकंद सिंह नगर में सोमवार को एक फैक्टरी की छत गिर जाने से चार लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। घटना सुबह लगभग नौ बजकर 50 मिनट पर हुई। विनिर्माण इकाई में हादसे के समय 40 मजदूर काम कर रहे थे। उपायुक्त वरिंदर शर्मा ने कहा, ‘‘फैक्टरी का मालिक नगर निगम की अनुमति के बिना लिंटल को ऊंचा करने का काम करा रहा था।’’

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, राज्य आपदा मोचन बल और निकाय इकाई की टीमों ने बचाव व राहत कार्य किया। अधिकारियों ने बताया कि मलबे से 36 लोगों को निकालकर विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। उन्होंने कहा कि चार मजदूरों की मौत हो गई और घायलों में से एक व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जाती है।

मृतकों की पहचान बिहार निवासी मुस्तकीन और सागर कुमार तथा लुधियाना निवासी पीचू और इम्तियाज के रूप में हुई है। लुधियाना के पुलिस आयुक्त राकेश अग्रवाल ने बताया कि फैक्टरी मालिक और ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पटियाला मंडलायुक्त को घटना की मजिस्ट्रेट जांच करने और दो सप्ताह के भीतर रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए हैं। उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने और घायलों के नि:शुल्क उपचार की भी घोषणा की। सिंह ने कहा कि जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

ये भी पढ़ें:

दिलीप पाटिल हो सकते हैं महाराष्ट्र के नए गृहमंत्री, अनिल देशमुख ने दिया है त्यागपत्र

राहुल गांधी ने बच्चे को बताया कैसे उड़ाते हैं हवाई जहाज, पायलट बनना चाहता है बच्चा

...तो 3 महीने में सभी दिल्ली वालों को लगवा देंगे वैक्सीन, अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

Latest India News