A
Hindi News भारत राष्ट्रीय यूपी का फर्जी 'मंत्री' सरकारी पैसे पर कर रहा था गोवा में मौज, मसाज की डिमांड की तो खुल गई पोल

यूपी का फर्जी 'मंत्री' सरकारी पैसे पर कर रहा था गोवा में मौज, मसाज की डिमांड की तो खुल गई पोल

धोखाधड़ी कर सरकारी पैसे पर गोवा में मजा लेने का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। दरअसल, गोवा में यूपी के एक फर्जी मंत्री का भंडाफोड़ हुआ है।

Goa, UP government, Goa Police - India TV Hindi Goa

नई दिल्ली। धोखाधड़ी कर सरकारी पैसे पर गोवा में मजा लेने का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। दरअसल, गोवा में यूपी के एक फर्जी मंत्री का भंडाफोड़ हुआ है। गोवा पुलिस ने यूपी के सुनील कुमार सिंह नाम के एक फर्जी मंत्री को गिरफ्तार किया है। सुनील कुमार सिंह पिछले 12 दिनों से सरकारी खर्चे पर गोवा में जमकर मजे ले रहा था।

सुनील कुमार नाम के एक व्यक्ति ने खुद को यूपी का कोऑपरेटिव मिनिस्‍टर बताते हुए करीब दो हफ्ते तक गोवा में सरकारी सुविधाओं का जमकर मजा लिया। गिरफ्तारी से पहले सुनील कुमार सिंह को राज्‍य के अतिथि का दर्जा दिया गया था। सुनील जहां भी जा रहे था उसे सरकारी गाड़ी और एक पुलिस अधिकारी मुहैया कराया गया था। यही नहीं, दक्षिण गोवा में एक कार्यक्रम के दौरान सुनील कुमार को चीफ गेस्‍ट भी बनाया गया था।

ऐसे खुली फर्जी 'मंत्री' की पोल

दिलचस्प बात तो ये है कि फर्जी मंत्री की पोल उस समय खुली जब उन्‍होंने मसाज की मांग की। सरकारी ठाठ-बाट का मजा लेते हुए सुनील कुमार सिंह ने अचानक ही ड्रिंक के दौरान एक मसाज करने वाली और मसाज की डिमांड कर डाली। साथ ही गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पुलिस को उसके बारे में सतर्क करते हुए और जानकारी हासिल करने के लिए कहा। इसके बाद ही पुलिस ने सुनील कुमार सिंह के झूठ का खुलासा कर दिया। बताया जा रहा है कि सुनील कुमार ने गोवा के प्रोटोकॉल डिपार्टमेंट को एक मेल कराया था। इसके बाद 'मंत्री' सुनील कुमार के नाम से तीन दिनों के लिए एक कमरा आरक्षित कर दिया गया। 

बताया जा रहा है, सुनील कुमार यूपी में एक कोऑपरेटिव सोसायटी का पूर्व उपाध्‍यक्ष हैं। उसके पास राज्‍य के कोऑपरेटिव मंत्री गोविंद गौडे का सिफारिशी पत्र था। साउथ गोवा में कार्यक्रम के दौरान सुनील कुमार सिंह ने 10 करोड़ देने का ऐलान भी कर दिया था। हालांकि गोविंद गौडे ने इस बारे में कहा कि सुनील कुमार का नाम उन्‍होंने इंटरनेट पर सर्च किया तो वह यूपी के मंत्रियों की लिस्‍ट में नहीं आया। इसके बाद उन्‍होंने अपने कर्मचारियों से सुनील पर नजर रखने के लिए कहा। फिलहाल सुनील को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

Latest India News