A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र: 2657 किलो प्याज और कमाई हुई सिर्फ 6 रुपये, विरोध जताने के लिए किसान ने सीएम को भेजी पूरी रकम

महाराष्ट्र: 2657 किलो प्याज और कमाई हुई सिर्फ 6 रुपये, विरोध जताने के लिए किसान ने सीएम को भेजी पूरी रकम

श्रेयस अभाले नाम के किसान ने बताया कि जिले के संगमनेर थोक बाजार में 2657 किलो प्याज एक रुपए प्रति किलो की दर से बेचने और बाजार के खर्च निकालने के बाद उसके पास महज 6 रुपए बचे थे।

<p>प्रतीकात्मक तस्वीर</p>- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई: महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के एक किसान ने प्याज की कीमतों में आई जबरदस्त गिरावट और प्याज बेचने के एवज में मिलने वाली मामूली रकम को लेकर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को 6 रुपए का मनी ऑर्डर भेजा है। श्रेयस अभाले नाम के किसान ने बताया कि जिले के संगमनेर थोक बाजार में 2657 किलो प्याज एक रुपए प्रति किलो की दर से बेचने और बाजार के खर्च निकालने के बाद उसके पास महज 6 रुपए बचे थे। 

श्रेयस ने कहा, ‘‘संगमनेर थोक बाजार में मैं जब 2,657 किलो प्याज लेकर आया तो मुझे 2,916 रुपए मिले। मजदूरी और परिवहन पर आए खर्च के तौर पर 2,910 रुपए चुकाने के बाद मेरे पास सिर्फ 6 रुपए बचे।’’ उसने कहा कि वो इससे काफी निराश हुआ और मुख्यमंत्री को 6 रुपए का मनी ऑर्डर भेजने का फैसला किया ताकि इस स्थिति की तरफ उनका ध्यान खींचा जा सके।

Latest India News