A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सिंघु बॉर्डर के पास फिर बवाल, लखबीर को न्याय दिलाने की मांग लेकर आए लोगों पर लाठीचार्ज

सिंघु बॉर्डर के पास फिर बवाल, लखबीर को न्याय दिलाने की मांग लेकर आए लोगों पर लाठीचार्ज

कुछ दिन पहले सिंघु बॉर्डर पर लखबीर सिंह की निर्मम हत्या कर दी गई थी, उसके हाथ और पैर को काट दिया गया था तथा शव को लटकाया गया था। हत्या का आरोप निहंग सिखों पर है और इस मामले में पुलिस कई गिरफ्तारियां भी कर चुकी हैं।

<p>बुधवार को सिंघु...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बुधवार को सिंघु बॉर्डर पर कुछ किसानों पर लाठीचार्ज हुआ है

नई दिल्ली। सिंघु बॉर्डर के पास बुधवार के दिन एक बार फिर से बवाल देखने को मिला। जिस दलित लखबीर सिंह की सिंघु बॉर्डर पर हत्या हुई है उसको न्याय की मांग लेकर बुधवार को हिंद मजदूर किसान समिति नाम वाले संगठन के कार्यकर्ता बुधवार को सिंघु बॉर्डर आने के लिए निकले थे लेकिन पुलिस ने उन्हें नरेला इंडस्ट्रियल एरिया के पास रोका, बताया जा रहा है कि पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज भी किया है जिसमें कई लोग घायल हुए हैं। 

हिंद मजदूर किसान समिति के साथ लखबीर सिंह का परिवार भी मौजूद है और बताया जा रहा है कि यह संगठन ने सिंघु बॉर्डर पर लखबीर सिंह के लिए हवन करने का कार्यक्रम रखा है, लेकिन पुलिस ने लोगों को नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में रोक रखा है। 

मिली जानकारी के अनुसार सिंघु बॉर्डर  से कुछ ही दूरी पर नरेला इंडस्ट्रियल एरिया के पास जमा किसान रात भर यही डेरा डालेंगे। ये सभी किसान हिंद मजदूर किसान समिति के नेतृत्व में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर और मेरठ से आए है। किसानों की मांग है कि लखबीर सिंह के परिवार उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी की जाए। सभी किसान सिंघु बॉर्डर जाना चाहते थे और वहा लखबीर सिंह के लिए अरदास और हवन करना चाहते थे, लेकिन जब पुलिस ने लाठीचार्ज तो किसान घायल हो गए। बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह 9 बजे ये सभी किसान एक बार फिर से सिंघु बॉडर का रूख करेंगे। 

कुछ दिन पहले सिंघु बॉर्डर पर लखबीर सिंह की निर्मम हत्या कर दी गई थी, उसके हाथ और पैर को काट दिया गया था तथा शव को लटकाया गया था। हत्या का आरोप निहंग सिखों पर है और इस मामले में पुलिस कई गिरफ्तारियां भी कर चुकी हैं।   

Latest India News