A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 26 जनवरी: किसानों को ट्रैक्टर परेड की अनुमति मिलेगी या नहीं, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

26 जनवरी: किसानों को ट्रैक्टर परेड की अनुमति मिलेगी या नहीं, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके किसानों द्वारा राजपथ तक ट्रैक्टर रैली के आयोजना का मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है। किसानों के इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में अब सोमवार को सुनवाई होगी।

26 जनवरी: किसानों को ट्रैक्टर परेड की अनुमति मिलेगी या नहीं, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई- India TV Hindi Image Source : PTI 26 जनवरी: किसानों को ट्रैक्टर परेड की अनुमति मिलेगी या नहीं, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

नई दिल्ली: 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके किसानों द्वारा राजपथ तक ट्रैक्टर रैली के आयोजना का मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है। किसानों के इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में अब सोमवार को सुनवाई होगी। केंद्र सरकार की तरफ़ से 26 जनवरी को किसानों द्वारा ट्रैक्टर परेड निकाले जाने पर रोक लगाए जाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक अर्जी दी गई थी। इस पर कोर्ट ने किसानों को नोटिस जारी करके सोमवार तक जवाब मांगा है। अब इस मामले की सुनवाई सोमवार को होगी। वहीं किसान 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड को लेकर अड़े हुए हैं। लगातार किसान नेताओं की तरफ रैली को लेकर बयान दिए जा रहे हैं। 

वहीं ,तीन नये कृषि कानूनों को निरस्त करने और न्यूतम समर्थन मूल्य पर (एमएसपी) पर फसलों की खरीद की कानूनी गारंटी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों के प्रतिनिधि आज फिर केंद्रीय मंत्रियों के साथ वार्ता के लिए विज्ञान भवन जा रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों की अगुवाई कर रहे यूनियनों के नेताओं के साथ सरकार की यह नौवें दौर की वार्ता है। हालांकि तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा विशेषज्ञों की एक कमेटी का गठन किए जाने के बाद किसान नेता पहली बार केंद्रीय मंत्रियों से मिलेंगे। 

Latest India News