A
Hindi News भारत राष्ट्रीय यूक्रेन के हथियार डिपो में भयंकर विस्फोट, किसी प्रकार के हताहत होने की खबर नहीं

यूक्रेन के हथियार डिपो में भयंकर विस्फोट, किसी प्रकार के हताहत होने की खबर नहीं

यूक्रेन स्थित युद्धक सामग्री डिपो में आग लगने से भारी विस्फोट हुआ। यह विस्फोट डिपो में रखे गोले बारूद में हुआ। इस घटना के बाद डिपो के आस-पास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया।

demo pic- India TV Hindi demo pic

कीव: बीते मंगलवार यूक्रेन स्थित युद्धक सामग्री डिपो में आग लगने से भारी विस्फोट हुआ। यह विस्फोट डिपो में रखे गोले बारूद में हुआ। इस घटना के बाद डिपो के आस-पास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों  पर ले जाया गया। घटना के बाद यूक्रेन सेना के हाई कमान ने फेसबुक पर लिखा कि, मध्य विनित्सिया प्रांत के कालेनिवका स्थित डिपो में रात करीब 10 बजे आग लगी। आपको बता दें कि यूक्रेन में हथियारों के डिपो में आग लगने की यह इस साल की दूसरी बड़ी घटना है।

हालांकि, आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चला है, लेकिन सेना इस मामले में किसी प्रकार की संभावित गड़बड़ी की जांच कर रही है। समाचार पोर्टल प्रावदा ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि पुलिस प्रवक्ता यारोस्लाव तराकालो के मुताबिक, आग के कारण वहां मौजूद गोलों में एक-एक कर विस्फोट हुआ। विस्फोट कि वजह से कितना नुकसान हुआ है, यह अभी पता नहीं लगा। स्थानीय मीडिया की मानें तो यह देश का सबसे बड़ा हथियार डिपो है।

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, घटना के बाद करीब आधी रात को ही प्रधानमंत्री वोलोदीमिर ग्रोसमैन मौके पर घटना स्थल पर पहुंच गये थे।  विस्फोट कि वजह से पास के कुछ रेलवे ट्रैको को भी नुकसान पहुंचा है।

Latest India News