A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर: पाकिस्तानी झंडे में लिपटा दिखा था हुर्रियत नेता गिलानी का शव, FIR दर्ज

कश्मीर: पाकिस्तानी झंडे में लिपटा दिखा था हुर्रियत नेता गिलानी का शव, FIR दर्ज

सैयद अली शाह गिलानी की बुधवार को हुई मौत के बाद उनके शव को पाकिस्तानी झंडे में लपेटने और कथित ''राष्ट्र विरोधी'' नारेबाजी के मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है।

<p>कश्मीर: पाकिस्तानी...- India TV Hindi Image Source : AP (FILE PHOTO) कश्मीर: पाकिस्तानी झंडे में लिपटा दिखा था हुर्रियत नेता गिलानी का शव, FIR दर्ज

श्रीनगर: अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े के नेता सैयद अली शाह गिलानी की बुधवार को हुई मौत के बाद उनके शव को पाकिस्तानी झंडे में लपेटने और कथित ''राष्ट्र विरोधी'' नारेबाजी के मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि बडगाम पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (निवारण) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने उस वीडियो का संज्ञान लिया, जिसमें गिलानी का शव पाकिस्तानी झंडे में लिपटा दिखा था। हालांकि, जैसे ही पुलिस शव को अपने कब्जे में लेने के लिए आगे बढ़ी, दिवंगत अलगाववादी नेता के सहयोगियों ने झंडा हटा दिया।

गिलानी (91) की लंबी बीमारी के बाद बुधवार रात यहां उनके आवास पर मौत हो गई थी। उनके शव को पास की एक मस्जिद के कब्रिस्तान में दफनाया गया।

Latest India News