A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई और ठाणे में लगी भीषण आग, एक गोदाम जलकर खाक, दूसरी फैक्ट्री में भारी नुकसान

मुंबई और ठाणे में लगी भीषण आग, एक गोदाम जलकर खाक, दूसरी फैक्ट्री में भारी नुकसान

देश की आर्थिक राजधानी मानी जाने वाली मुंबई से आए दिन आग लगने की खबरें आती हैं। बीती रात भी मुंबई में आग लगी। इतना ही नहीं, बीती रात मुंबई के पास ठाणे में भी एक औद्योगिक इकाई में आग लगी।

<p>मुंबई और ठाणे में लगी...- India TV Hindi Image Source : ANI मुंबई और ठाणे में लगी भीषण आग (फाइल फोटो)

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मानी जाने वाली मुंबई से आए दिन आग लगने की खबरें आती हैं। बीती रात भी मुंबई में आग लगी। इतना ही नहीं, बीती रात मुंबई के पास ठाणे में भी एक औद्योगिक इकाई में आग लगी। हालांकि, अच्छी बात यह रही कि दोनों ही आग की घटनाओं में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। लेकिन, दोनों जगहों पर काफी नुकसान हुआ है और दोनों ही घटनाओं के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।

कोलाबा के ससून डॉक का गोदाम जलकर खाक

मुंबई के कोलाबा में ससून डॉक के एक गोदाम में बीती रात भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि कई किलोमीटर दूर से ही आग की उठती लपटें दिख रहीं थीं। खबर मिलते ही दर्जनभर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने में जुट गईं। जब तब आग बुझाई जा सकी तब तक काफी नुकसान हो चुका था। पूरा गोदाम जलकर खाक हो गया। यह आग आठ साल से बंद पड़े गोदाम में लगी थी। आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

ठाणे की औद्योगिक इकाई में भीषण आग

मुंबई के पास ठाणे जिले के अंबरनाथ शहर में शनिवार रात एक औद्योगिक इकाई में भीषण आग लग गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा मोचन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि आग रात करीब नौ बजकर 15 मिनट पर अगरबत्ती बनाने की इकाई में लगी और फिर इसके परिसर में बने विभिन्न भागों में फैल गई।

Latest India News