A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ब्रह्रपुत्र मेल में आग लगने से यात्रियों के बीच मची अफरा-तफरी, धू-धूकर जल गया जेनरेटर कोच

ब्रह्रपुत्र मेल में आग लगने से यात्रियों के बीच मची अफरा-तफरी, धू-धूकर जल गया जेनरेटर कोच

दिल्ली से डिब्रूगढ़ के बीच चलने वाली ब्रह्मपुत्र मेल में शनिवार सुबह आग लगने से अफरा-तफरी मच गई।

Fire in power car of Brahmaputra Mail in Bihar- India TV Hindi ब्रह्रपुत्र मेल में आग लगने से यात्रियों के बीच मची अफरा-तफरी, धू-धूकर जल गया जेनरेटर कोच | India TV

भागलपुर: दिल्ली से डिब्रूगढ़ के बीच चलने वाली ब्रह्मपुत्र मेल में शनिवार सुबह आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 14055 ब्राह्नपुत्र मेल में जमालपुर और दशरथपुर स्टेशन के बीच ट्रेन के जेनरेटर यान कोच में आग लग गई। राहत की बात यह रही कि इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। हालांकि घटना के चलते इस रूट पर कुछ देर के लिए परिचालन ठप पड़ गया था। घटना के 2 घंटे बाद मुंगेर से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची और आग को बुझा दिया।

प्रभावित जेनरेटर यान को छोड़कर मंजिल की तरफ चली ट्रेन
रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन से जेनरेटर यान को तुरंत ही अलग कर दिया गया था। यह घटना सुबह लगभग 10 बजे की है। सेक्शन गेटमैन ने जैसे ही ट्रेन के कोच में से आग की लपटें और धुआं निकलते देखा, उसने तुरंत इसकी सूचना जिम्मेदार अधिकारियों को दी। इसके बाद प्रभावित कोच को तुरंत अलग कर दिया गया और मुंगेर से फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। इस दौरान कुछ देर के लिए रूट पर परिचालन ठप पड़ गया था। अंत में ट्रेन दोपहर 12:17 पर गंतव्य के लिए रवाना हुई।

पावर कार से निकलतीं आग की लपटें | India TV

यात्रियों के बीच मच गई थी अफरा-तफरी
आपको बता दें कि इस घटना के बाद यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई थी, हालांकि जैसे ही उन्हें पता चला कि खतरे की कोई बात नहीं है, सबने राहत की सांस ली। ट्रेन में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट को माना जा रहा है। अभी कुछ दिन पहले बिहार के दरभंगा रेलवे स्‍टेशन पर देर रात बिहार संपर्क क्रांति एक्‍सप्रेस में आग लगने से अफरातफरी मच गई थी। हालांकि उस घटना में भी कोई हताहत नहीं हुआ क्योंकि ट्रेन खुलने में काफी समय था और अंदर कोई भी यात्री मौजूद नहीं था।

Latest India News