A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोलकाता के बागरी मार्केट में लगी आग पर पाया गया काबू, अब भी पूरी तरह नहीं बुझी आग

कोलकाता के बागरी मार्केट में लगी आग पर पाया गया काबू, अब भी पूरी तरह नहीं बुझी आग

कड़ी मशक्कत के बाद कोलकाता के बागरी मार्केट में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। लेकिन आग पूरी तरह से बुझी नहीं है। दमकल की गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में अभी भी लगी हुई हैं।

<p>kolkata</p>- India TV Hindi kolkata

कोलकाता: कड़ी मशक्कत के बाद कोलकाता के बागरी मार्केट में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। लेकिन आग पूरी तरह से बुझी नहीं है। दमकल की गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में अभी भी लगी हुई हैं। आपको बता दें कोलकाता के बागरी मार्केट इलाके में एक इमारत में कल भीषण आग लग गई थी। जिस पर काबू पाने की कोशिश की जा रही थी। आग जिस इमारत में लगी वो काफी घने इलाके में है जिसकी वजह से आग बुझाने में कई दिक्कतें आ रही थीं। साथ ही ये काफी भीड़भाड़ वाला इलाका है।

दमकलकर्मियों को इमारत में घुसने के लिए दरवाजों और छोटी खिड़कियों की ग्रिल काटने के लिए हाइड्रॉलिक सीढ़ी और गैस कटर का इस्तेमाल करना पड़ा। आग लगने की वजह से पूरा इलाका धुएं से भर गया। जिससे आग बुझाने में ज्यादा वक्त लग गया। यहां 1,000 व्यापारिक प्रतिष्ठान स्थित हैं जिससे दुर्गा पूजा समारोह से पहले व्यापारियों को भारी नुकसान पहुंचा है।

पुलिस को शनिवार देर रात दो बजकर 35 मिनट पर आपातकलीन नंबर 100 पर कॉल आयी जिसके बाद अग्निशमनकर्मी हरकत में आ गए। जगमोहन ने कहा कि आग पर काबू पाने में 24 से 48 घंटे लगेंगे। साठ साल पुरानी इमारत भारतीय रिजर्व बैंक के कार्यालय और राइटर्स बिल्डिंग से लगभग एक किलोमीटर दूर है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 35 गाड़ियां लगाई गई थी।

Latest India News