A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत-चीन गतिरोध बरकरार: पूर्वी लद्दाख में LAC पर फायरिंग की खबर

भारत-चीन गतिरोध बरकरार: पूर्वी लद्दाख में LAC पर फायरिंग की खबर

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (Line of Actual Control) पर फायरिंग की खबर है।

india, china, ladkakh- India TV Hindi Image Source : AP भारत-चीन गतिरोध बरकरार: पूर्वी लद्दाख में LAC पर फायरिंग की खबर

लद्दाख: पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (Line of Actual Control) पर फायरिंग की खबर है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि एलएसी पर देर रात फायरिंग की घटना हुई है। यह घटना एलएसी पर उस जगह पर हुई है जहां भारत और चीन के सैनिक पिछले तीन महीने से आमने-सामने हैं। वहीं चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने चीनी सैनिकों के हवाले से दावा किया है कि भारतीय सैनिकों ने वास्तविक निंयत्रण रेखा को क्रॉस करने की कोशिश की। इसी क्रम में दोनों देशों के सैनिकों बीच वॉर्निंग फायर शॉट्स फायर किये गए।

हाल में पैंगोंग लेक के दक्षिणी किनारे की कुछ अहम चोटियों पर भारतीय सैनिकों ने अपना नियंत्रण कायम कर लिया है। अब चीन की कोशिश उन महत्वपूर्ण ठिकानों से भारतीय सैनिकों को पीछे करने की है।

पिछले तीन महीने से जारी गतिरोध के बीच दोनों देशों के बीच विभिन्नस्तरों पर बातचीत चल रही हैा हाल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रूस में चीन के रक्षा मंत्री से मुलाकात की थी। वहीं सैन्य स्तर पर भी ब्रिगेड कमांडर लेवल की बातचीत कई दौर चल चुकी है लेकिन चीन के अड़ियल रवैये की वजह से अभी तक कोई ठोस निष्कर्ष नहीं निकल सका है।

इनपुट-ANI

Latest India News