A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लद्दाख में 15 दिनों के बाद सामने आया कोरोना का पहला मामला, कारगिल की महिला हुई पॉजिटिव

लद्दाख में 15 दिनों के बाद सामने आया कोरोना का पहला मामला, कारगिल की महिला हुई पॉजिटिव

देश में कोरोना वायरस से शुरुआती दौर में प्रभावित लद्दाख में 15 दिनों के बाद पहला कोरोना वायरस का मामला सामने आया है। यहां एक महिला कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाई गई है।

<p>Corona Virus in Ladakh </p>- India TV Hindi Corona Virus in Ladakh 

देश में कोरोना वायरस से शुरुआती दौर में प्रभावित लद्दाख में 15 दिनों के बाद पहला कोरोना वायरस का मामला सामने आया है। यहां एक महिला कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाई गई है। यह महिला लद्दाख के कारगिल इलाके में स्थित सुंजाक गांव में रहने वाली है। बताया जा रहा है कि यह गांव पहले से ही पिछले 15 दिनों से क्वारेंटीन है। इससे पहले इसी गांव के पड़ौस के दूसरे गांव सांकू में 2 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए थे। 

इसके साथ ही कोरोना वायरस पर नियंत्रण पाने के लिए जम्मू-कश्मीर में संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों की युद्ध स्तर पर तलाश की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि अब तक ऐसे करीब 2,000 लोगों की पहचान की जा चुकी है। अधिकारियों ने बताया कि संक्रमितों की अधिक संख्या वाले स्थानों को सील कर दिया गया है और उन इलाकों में आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है।

देश में कोरोना वायरस के कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 1965 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार सुबह यह आंकड़े जारी किए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक बुधवार सुबह 10 बजे तक देशभर में सामने आए कुल 1965 मामलों में 150 मामले ऐसे भी हैं जो कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं, हालांकि 50 लोगों की इस वायरस के संक्रमण की वजह से मौत भी हुई है। एक व्यक्ति को माइग्रेट किया गया है।

Latest India News