A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नगालैंड में सामने आया Coronavirus का पहला मामला, कोहिमा के अनेक इलाके सील

नगालैंड में सामने आया Coronavirus का पहला मामला, कोहिमा के अनेक इलाके सील

नगालैंड का एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। राज्य में संक्रमण का यह पहला मामला है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण थे, उसे असम के गुवाहाटी में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया

नगालैंड में सामने आया Coronavirus का पहला मामला, कोहिमा के अनेक इलाके सील- India TV Hindi नगालैंड में सामने आया Coronavirus का पहला मामला, कोहिमा के अनेक इलाके सील

नई दिल्ली: नगालैंड का एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। राज्य में संक्रमण का यह पहला मामला है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण थे, उसे असम के गुवाहाटी में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां जांच में वह संक्रमित पाया गया। असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने भी ट्वीट किया कि एक व्यक्ति में कोविड-19 के लक्षण थे इसलिए दीमापुर के एक निजी अस्पताल ने उसे गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया था। 

सरमा ने बताया कि जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया और उसका उपचार चल रहा है। व्यक्ति का निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम से कोई संबंध नहीं है। अधिकारी ने बताया कि नागालैंड सरकार ने कोहिमा के अनेक इलाकों को सील कर दिया है, जिसमें संक्रमित व्यक्ति का रिहायशी इलाका और वह अस्पताल शामिल है जहां उसे शुरुआत में भर्ती कराया गया था। 

इस बीच कोहिमा और दीमापुर में नागरिक सचिवालय और निदेशालय समेत नगालैंड के सभी सरकारी कार्यालयों में आज से कामकाज शुरू हो गया हालांकि कर्मचारियों की संख्या कम रही। मुख्य सचिव टेमजेन टॉय द्वारा जारी एक आदेश में यह बात कही गई। इसमें कहा गया कि सभी विभागों के प्रशासनिक प्रमुखों से कहा गया है कि वे काम पर आने वाले कर्मचारियों की सूची तैयार करें और सामाजिक दूरी के नियमों के पालन के लिये आवश्यक इंतजाम करें। 

टॉय ने शनिवार को कहा, “कोहिमा और दीमापुर में सचिवालय और निदेशालय तथा जिलों में सभी सरकारी कार्यालय सीमित कर्मचारियों के साथ अपना कामकाज सोमवार (13 अप्रैल) से शुरू करेंगे।” उन्होंने कहा, “जो लोग किसी खास दिन दफ्तर नहीं आ रहे हैं उन्हें फोन व अन्य इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों के जरिये संपर्क में होना चाहिए।” मुख्यसचिव में 22 मार्च को लॉकडाउन लागू किये जाने के दौरान कहा था कि अगले आदेश तक सभी कार्यालय बंद रहेंगे। 

Latest India News