A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पहला जम्मू अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव शुरू, 37 फिल्में दिखाई जाएंगी

पहला जम्मू अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव शुरू, 37 फिल्में दिखाई जाएंगी

जम्मू अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का पहला संस्करण गुरुवार को शुरू हो गया। दो दिवसीय समारोह में 11 देशों की 37 लघु फिल्मों और वृत्तचित्रों के अलावा यहां के फिल्म निर्माताओं की 10 फिल्मों को दिखाया जाएगा। 

Jammu International Film Festival- India TV Hindi Image Source : PTI Bollywood actors Ayub Khan and Kashmira Shah dance with local artists during as they arrive for Jammu International Film Festival

जम्मूजम्मू अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का पहला संस्करण गुरुवार को शुरू हो गया। दो दिवसीय समारोह में 11 देशों की 37 लघु फिल्मों और वृत्तचित्रों के अलावा यहां के फिल्म निर्माताओं की 10 फिल्मों को दिखाया जाएगा। जम्मू के महापौर चंद्र मोहन गुप्ता ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘जम्मू के लोगों के लिए यह सपना सच होने जैसा है कि यहां पहले फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। मेरी यह इच्छा पूरी हुई।’’

महोत्सव के निदेशकों राकेश रोशन भट्ट और उनके भाई रोहित भट्ट ने कहा कि कई बॉलीवुड अभिनेता, अन्य फिल्म समारोहों के निदेशक और देश भर से प्रतिभागी महोत्सव का हिस्सा बनने के लिए यहां पहुंचे हैं। निर्माता प्रह्लाद तावड़े के अलावा, कश्मीरा शाह, अयूब खान और अयाज़ खान जैसी हस्तियां इस उत्सव में भाग लेने के लिए जम्मू में हैं।

पुणे अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के निदेशक अमोल भगत और कश्मीर विश्व फिल्म महोत्सव के निदेशक मुश्ताक अली भी फिल्म समारोह में शिरकत कर रहे हैं। राज्य के प्रसिद्ध अभिनेताओं मुश्ताक काक और ललित परिमू ने महोत्सव के पहले संस्करण को मिल रही प्रतिक्रिया पर प्रसन्नता जाहिर की।

Latest India News