A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब के मोहाली में कोरोना वायरस का पहला संदिग्ध मामला, एक हफ्ते पहले चीन से लौटा था शख्स

पंजाब के मोहाली में कोरोना वायरस का पहला संदिग्ध मामला, एक हफ्ते पहले चीन से लौटा था शख्स

पंजाब के मोहाली में राज्य का पहला कोरोना वायरस संदिग्ध मामला सामने आया है। चीन से करीब एक हफ्ता पहले लौटे 28 वर्षीय व्यक्ति को सांस लेने में परेशानी और सिर दर्द की शिकायत थी, उसी के बाद व्यक्ति को पीजीआई में दाखिल करवाया गया है।

<p>पंजाब के मोहाली में...- India TV Hindi Image Source : FILE पंजाब के मोहाली में कोरोना वायरस का पहला संदिग्ध मामला सामने आया है

चंडीगढ़: पंजाब के मोहाली में राज्य का पहला कोरोना वायरस संदिग्ध मामला सामने आया है। चीन से करीब एक हफ्ता पहले लौटे 28 वर्षीय व्यक्ति को सांस लेने में परेशानी और सिर दर्द की शिकायत थी, उसी के बाद व्यक्ति को पीजीआई में दाखिल करवाया गया है। पंजाब के अलावा हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में भी देखा जाए तो तीनों राज्यों में संयुक्त तौर पर यह पहला कोरोना वायरस संदिग्ध मामला है।

कुछ दिन पहले चीन से भारत लौटे व्यक्ति को सिर दर्द और सांस लेने की शिकायत थी, जिसकी वजह से उसे पीजीआई में दाखिल करवाया गया। हालांकि, शख्स को वेंटिलेशन पर नहीं रखा गया है। पी जी आई के डॉक्टर मरीज की गहनता से जांच कर रहे हैं और वायरस के सैंपल पुणे की लैब नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी ( NIV) को भेजे गए हैं, जिससे पता चल सके कि यह नॉर्मल वायरस है या फिर कोरोना वायरस है।

वहीं, पीजीआई ने सभी उतर भारत के राज्यों को एक पत्र लिखा है कि किसी भी प्रकार के इस तरह के मरीज उनके राज्य में आएं तो उन्हें पीजीआई न भेजकर उनके टेस्ट पुणे को भेजें ताकि पीजीआई पर ज्यादा प्रेशर न पड़े। हालांकि, चंडीगड़ के पीजीआई में दाखिल मरीज के प्रारम्भिक टेस्ट में अभी तक कुछ ऐसा निकल कर नहीं आया है, जिससे यह पता चले कि मरीज कोरोना वायरस का शिकार है।

Latest India News