A
Hindi News भारत राष्ट्रीय छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, एक CRPF जवान शहीद, छह घायल

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, एक CRPF जवान शहीद, छह घायल

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में घात लगाए नक्सलियों ने CRPF और छत्तीसगढ़ पुलिस की एक टुकड़ी पर हमला कर दिया। हमले में एक जवाब शहीद हो गया जबकि पांच घायल हैं।

<p>Representational Image</p>- India TV Hindi Representational Image

रायगढ़: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों के हमले में एक CRPF जवान शहीद हो गया, जबकि पांच जवान घायल हैं। घात लगाए नक्सलियों के हमले में छह CRPF जवान घायल हुए थे, जिनसे में एक जवान को शहादत हासिल हो गई। यहां नक्सलियों ने पहले CRPF और पुलिस की टुकड़ी पर फायरिंग की और फिर CRPF के जवानों पर IED बम से हमला कर दिया। जिसके बाद नक्सलियों के साथ मुठभेड़ चली।

एक अधिकारी ने बताया कि CRPF की 231वीं बटालियन और राज्य पुलिस की एक टुकड़ी सर्चिंग के लिए निकली थी, जहां दंतेवाड़ा के अरनपुर इलाके में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया और फायरिंग शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि 'CRPF के छह जवान ब्लास्ट और नक्सलियों की फायरिंग में घायल हो गए।'

ये पूरी वारदात करीब 4:30 बजे की है। अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों ने अर्धसैनिक बल की कमल पोस्ट के पास CRPF पर हमला किया था। हमले में घायल जवानों को हैलीकॉप्टर से इलाज के लिए ले जाया गया है। बता दें कि जहां से नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया है उस जगह पर नक्सलियों का बहुत प्रभाव है। 

Latest India News