A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली हवाईअड्डे पर करीब 5 लाख डॉलर की तस्करी करते पकड़े गए 5 विदेशी तस्कर

दिल्ली हवाईअड्डे पर करीब 5 लाख डॉलर की तस्करी करते पकड़े गए 5 विदेशी तस्कर

राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) ने कथित रूप से तस्करी कर करीब पांच लाख डॉलर हांगकांग ले जाने की कोशिश कर रहे पांच विदेशी नागरिकों को दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया।

<p>Representative Image</p>- India TV Hindi Representative Image

नई दिल्ली: राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) ने कथित रूप से तस्करी कर करीब पांच लाख डॉलर हांगकांग ले जाने की कोशिश कर रहे पांच विदेशी नागरिकों को दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) की प्रवर्तन ईकाई डीआरआई ने बुधवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पांच विदेशियों को रोका। 

सभी आरोपी ताइवान के हैं और हांगकांग जा रहे थे। उन्होंने बताया कि इनके सामान की जांच में 4,49,600 डॉलर (करीब 3,25,51,040 रुपये) मिले जो वे तस्करी कर हांगकांग ले जा रहे थे। 25 अगस्त को हांगकांग से भारत आए इन विदेशियों ने पूछताछ में स्वीकार किया कि वे एक बड़े माफिया का हिस्सा हैं जो विदेश से भारत में सोने की और भारत से विदेशी मुद्रा की तस्करी करता है। 

अधिकारियों के मुताबिक बरामद नकदी को जब्त कर आरोपियों को सीमा शुल्क कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है। डीआरआई ने गुरुवार को उन्हें अदालत में पेश किया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Latest India News