A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गुरुग्राम में एक साथ 5 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने से हड़कंप, 1 जमाती भी संक्रमित

गुरुग्राम में एक साथ 5 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने से हड़कंप, 1 जमाती भी संक्रमित

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में कोरोना वायरस से पॉजिटिव एक साथ 5 मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है।

<p>Gurugram representative image</p>- India TV Hindi Image Source : AP Gurugram representative image

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में कोरोना वायरस से पॉजिटिव एक साथ 5 मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है। इन पांच मामलों में एक जमाती भी शामिल है जो पिछले महीने निजामुद्दीन मरकज़ के तबलीगी जमात में शामिल था। बता दें कि गुरुग्राम में पिछले 9 दिनों से कोरोना वायरस का एक भी पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया था। लेकिन एक साथ 5 मामले सामने आने से प्रशासन की नींद उड़ गई है। 

बता दें कि अभी तक गुरुग्राम में कोरोना वायरस के 10 मामले सामने आए थे। जिसमें से 9 लोग ठीक भी हो गए थे, लेकिन 5 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। ऐसे में इस समय कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 6 है। गुरुग्राम में जिन 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। इसके साथ ही एक पिता और पुत्र में भी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। 

एक्टिव मामलों में भारत ने चीन को पीछे छोड़ा 

भारत में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, हालात ऐसे हो गए हैं कि भारत में कोरोना वायरस के एक्टिव मामले चीन से भी आगे निकल गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक भारत में शुक्रवार सुबह तक कोरोना वायरस के कुल 2301 मामले दर्ज किए गए हैं जिनमें 2088 एक्टिव मामले हैं जबकि 156 लोग ठीक हो चुके हैं और 56 लोगों की कोरोना वायरस से मृत्यु हुई है, एक व्यक्ति को माइग्रेट किया गया है।

Latest India News