A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली, मुंबई, पुणे व तीन अन्य शहरों से कोलकाता के लिए 31 जुलाई तक कोई उड़ान नहीं

दिल्ली, मुंबई, पुणे व तीन अन्य शहरों से कोलकाता के लिए 31 जुलाई तक कोई उड़ान नहीं

दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, पुणे, नागपुर और अहमदाबाद से कोलकाता के लिए अब 31 जुलाई तक कोई भी उड़ान संचालित नहीं की जाएगी।

Flights from Delhi Mumbai Pune Chennai Nagpur Ahmedabad to kolkata restricted till 31 july । दिल्ली,- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली, मुंबई, पुणे व तीन अन्य शहरों से कोलकाता के लिए 31 जुलाई तक कोई उड़ान नहीं

कोलकाता. देश में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ने के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित छह शहरों से कोलकाता के लिये यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध 31 जुलाई तक के लिये बढ़ा दिया गया है। हवाईअड्डा सूत्रों ने यह जानकारी दी।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, नागपुर ओर अहमदाबाद से कोलकाता हवाईअड्डा आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध बढ़ा कर 31 जुलाई तक कर दिया गया है।’’ इससे पहले हवाईअड्डा ने यह घोषणा की थी कि छह जुलाई से 19 जुलाई तक इन छह शहरों से कोई उड़ान शहर में नहीं आएगी। 

गौरतलब है कि भारत ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगे लॉकडाउन के कारण दो महीने के अंतराल के बाद 25 मई से घरेलू यात्री उड़ानों को फिर से शुरू किया। भारत में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें अभी भी निलंबित हैं।

30 जून को नागरिक उड्डयन मंत्रालय को लिखे एक पत्र में पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने कहा था, ‘‘जैसा कि आप जानते हैं कि कोरोना वायरस देश भर में तेजी से फैल रहा है। कुछ राज्यों में महामारी का व्यापक प्रसार हो रहा है, हालांकि हम यह बिल्कुल मानते हैं कि सभी राज्य सरकारें समान रूप से सतर्क हैं और प्रसार पर अंकुश लगाने की दिशा में सक्रिय हैं।’’

पत्र में उन्होंने कहा था कि पश्चिम बंगाल में भी मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य में बाहर से आने वाले लोगों में बड़ी संख्या में संक्रमण के मामले सामने आए हैं। मुख्य सचिव ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में आने वाली उड़ानों और ट्रेनों की आवाजाही को रोकने या कम करने का फैसला किया है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से कोविड-19 के अधिक मामले वाले राज्यों से कोलकाता आने वाली घरेलू उड़ानों को 31 जुलाई तक रोकने का आग्रह किया था। 

With inputs from Bhasha

Latest India News